AUS vs NZ : डेवोन कॉनवे चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 12:07 PM (IST)

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे टी20 सीरीज के दौरान अंगूठे में लगी चोट के कारण गुरुवार से यहां सेलो बेसिन रिजर्व में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को बल्लेबाजी कवर के रूप में टीम में बुलाया गया है और वह आज सुबह प्रशिक्षण के लिए वेलिंगटन में टीम में शामिल होंगे। 

कॉनवे को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा और फिन एलन ने शेष पारी के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बुधवार को कहा कि कॉनवे को बाहर करने का फैसला कल वेलिंगटन में अतिरिक्त स्कैन के बाद किया गया, जिसमें उनके बाएं अंगूठे को नुकसान होने का पता चला। चोट का पता लगाने के लिए आगे के चिकित्सा परामर्श के बाद सप्ताह के अंत में एक और अपडेट लिया जाएगा। 

कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'डेवोन के लिए एक महत्वपूर्ण मैच की पूर्व संध्या पर बाहर होना निराशाजनक है। वह हमारे लिए शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने वाला शानदार खिलाड़ी है और मुझे पता है कि वह वास्तव में इस श्रृंखला का इंतजार कर रहा था।' 

स्टीड ने निकोल्स का टीम में वापस आने का स्वागत करते हुए कहा, 'हेनरी जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को टीम में शामिल करना अच्छा है। उनके पास काफी टेस्ट अनुभव है और हमारे बल्लेबाजी क्रम में कई स्थान शामिल हैं।' न्यूजीलैंड वर्तमान में 75 प्रतिशत जीत-हार प्रतिशत के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में सबसे आगे है जबकि ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में 55 प्रतिशत जीत के साथ तीसरे स्थान पर है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम :

टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), हेनरी निकोल्स, मैट हेनरी, स्कॉट कुगलेइजन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, नील वैगनर (सेवानिवृत्त), केन विलियमसन और विल यंग। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News