CSK मुश्किल से जीती मैच, धोनी बोले - मैं परिणाम की बजाय क्या किया जाना चाहिए यह सोचता हूं

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2023 - 12:28 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: सोमवार को आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर को रोमांचक मैच में 8 रनों से मात दी। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में आरसीबी 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन ही बना पाई। हालांकि, बैंगलोर इस मैच में जीत के एकदम करीब पहुंच चुकी थी, लेकिन सीएसके की शानदार गेंदबाजी ने यह लक्ष्य आखिरी ओवर में डिफेंड करने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि वह मैच के परिणाम की बजाय क्या करना चाहिए इस पर ज्यादा ध्यान देते है।

धोनी ने कहा, "बैंगलोर का यह एक अच्छा विकेट है। आईपीएल के शुरुआती हिस्से में आपको काफी ओस मिलती है। आप अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं और फिर आपके दिमाग में जो कुछ भी है उसे बदलना चाहते हैं। शुरुआत में यह थोड़ा पेचीदा था। पहले थोड़ा महत्व देने की जरूरत थी और फिर तेजी लाने के लिए देखें। हमने इसे सरल रखा और पारी के दूसरे हाफ में जितना संभव हो सके उतने रन बनाने की कोशिश की। शिवम दुबे एक ऐसा व्यक्ति है जो क्लीन हिट कर सकता है। उसे तेज गेंदबाजों से समस्या है, लेकिन स्पिनरों के खिलाफ वह क्लीन हिटर है। हमारे पास उसके लिए कुछ योजनाएँ थीं लेकिन दुर्भाग्य से जब वह शिविर में आया तो वह चोटिल हो गया था इसलिए हम उसके साथ काम नहीं कर सके।"

उन्होंने आगे कहा, " जब भी आप 220 रन बनाते हो तो बल्लेबाजों को हिट करते रहना होता है। अगर फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल खेलते रहते तो 18वें ओवर तक जीत हासिल कर लेते। मैं विकेट के पीछे से आकलन करता रहता हूं, मैं हमेशा इस बात में शामिल रहता हूं कि परिणाम के बारे में सोचने के बजाय क्या किया जाना चाहिए। युवाओं के लिए यह मुश्किल होता है, खासकर साल के इस समय जब ओस चारों ओर होती है।"

मैच की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने डेवन कॉनवे (83) और शिवम दूबे (52) के विस्फोटक अर्द्धशतकों की बदौलत बड़े स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को आठ रन से मात दी। चेन्नई ने आरसीबी के सामने 227 रन का चट्टान जैसा लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेज़बान टीम फाफ डु प्लेसिस (33 गेंद, 62 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (36 गेंद, 76 रन) के प्रयासों के बावजूद 218 रन तक ही पहुंच सकी। 

मैक्सवेल और डु प्लेसिस ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चौकों और छक्कों की बरसात करते हुए तीसरे विकेट के लिये 126 रन की शतकीय साझेदारी की, हालांकि चेन्नई के स्पिनरों ने मध्य ओवरों में दोनों बल्लेबाजों के विकेट लेकर मैच में वापसी कर ली। आरसीबी को आखिरी दो ओवर में 30 रन की दरकार थी। इम्पैक्ट प्लेयर सूयष प्रभूदेसाई ने इस दौरान दो छक्के जड़े लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने धैर्य का प्रदर्शन करते हुए आरसीबी को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News