CSK vs RCB : मैच जीतकर बोले धोनी- जड्डू अकेला ही मैच का रुख बदल सकता है

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 09:07 PM (IST)

मुंबई : आलराऊंडर रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी में महत्वपूर्ण सुधार देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उन्हें अधिक मौका देना चाहते हैं जिससे मैच के समीकरण बदल सकते हैं। जडेजा ने एक तरह से अपने दम पर सीएसके को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रविवार को 69 रन से जीत दिलाई। उन्होंने 28 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए, 3 विकेट लिए और एक रन आऊट किया।

धोनी ने जडेजा को 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। धोनी ने मैच के बाद कहा- जड्डू अपने दम पर मैच का रुख पलट सकता है। पिछले कुछ वर्षों में हमने उनकी बल्लेबाजी में महत्वपूर्ण बदलाव देखे और इसलिए उन्हें अतिरिक्त गेंदें और अतिरिक्त समय देने में भलाई हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ एक और पहलू जुड़ा है कि जब वे चलते हैं तो उन्हें रोकना आसान नहीं होता है। जडेजा ने हर्षल पटेल के ओवर में 37 रन बटोरकर इसे सही साबित किया। धोनी ने कहा- गेंदबाजों को बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में मुश्किल होती है और इससे भी मदद मिली।

धोनी ने कहा- जब हमने शुरुआत की तो हमारे बीच बातचीत हुई थी बल्लेबाजी करनी है या गेंदबाजी। यह एक अच्छा विकेट था। जडेजा की मदद से कुछ अतिरिक्त रन बने। 165 स्कोर बराबर होता लेकिन हम 25 रन अतिरिक्त थे। ऐसा होने से विपक्ष के लिए कठिनाई भरी स्थिति हो गई। धोनी बोले- औस कैसी रहेगी आप उस आधार पर अपनी रणनीति नहीं बना सकते। यहां कुछ खेल उच्च स्कोरिंग रहे हैं। आपको बस खेल का आकलन करना है। आज हमने बल्लेबाजी करने का सही फैसला किया।

धोनी ने कहा- हम पिछले साल जो कुछ तय किया था था उससे कुछ अलग नहीं कर रहे हैं। मैं और फ्लेमिंग, हम कहते रहे हैं कि हम प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जब आप दबाव में होते हैं तो आप अपने रास्ते का अनुसरण करते हुए अधिक सम्मान प्राप्त करते हैं। मुझे लगता है कि यह एक ऐसी चीज है जिसने खिलाडिय़ों को काफी आत्मविश्वास दिया है। खिलाडिय़ों को श्रेय जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News