स्क्वाश : डबल में दीपिका पल्लीकल, चिनप्पा की विजयी शुरुआत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 06:19 PM (IST)

गोल्ड कोस्ट : कॉमनवैल्थ गेम्स में स्क्वाश के डबल मुकाबले में भारतीय स्टार शटलर जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल ने अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ 2-1 से जीत से किया है। दिन के पहले मुकाबले में फाजिया जफर और मदिना जफर की पाकिस्तानी जोड़ी से पिछडऩे के बाद भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की। तीसरी वरीयता प्राप्त पल्लीकल और चिनप्पा की जोड़ी ने पूल सी के इस मैच को 10-11, 11-0, 11-1 से जीता। पल्लीकल और चिनप्पा दोनों एकल मुकाबले के बाहर हो गए है।

मिश्रित युगल में भी पल्लीकल और सौरव घोषाल की भारतीय जोड़ी ने ग्रुप ई में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। दोनों ने पहले मुकाबले में गयाना के मैरी फुंग-ए-फैट और जैसन-रे-खलील की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 11-3, 11-3 से शिकस्त दी। इसके बाद पांचवी वरीयता प्राप्त इस भारतीय जोड़ी ने मदिना जफर और तैय्यब असलम कि पाकिस्तानी जोड़ी को 11-2, 11-3 से हराया।

पाकिस्तानी जोड़ी पर मिली इस जीत के बाद घोषाल ने कहा- विश्व राजनीतिक स्थिति को देखते हुए, लोग ज्यादा रोमांचित हो जाते हैं लेकिन टीम के लिए यह समझना जरूरी है कि हमें विरोधी टीम के खिलाफ क्या करना है। इस बीच, मिश्रित युगल के ग्रुप एच में आठवीं वरीय चिनप्पा और हरिंंदर पाल संधू की जोड़ी ने केमैन आईलैंड्स की कैरोलीन लाइंग और जैकब केल्ली की जोड़ी को 11-3, 11-6 से हराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News