ENG vs NZ : जॉनी बेयरस्टो ने इंगलैंड के लिए टेस्ट में ठोका दूसरा सबसे तेज शतक

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 11:17 PM (IST)

खेल डैस्क : नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इंगलैंड ने आखिरकार विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के आतिशी शतक के साथ 5 विकेट से जीत हासिल कर ली। चाय के बाद क्रीज पर उतरी इंगलैंड को 40 ओवरों में 150 से ज्यादा रनों की आवश्यकता थी। ऐसे में बेयरस्टो ने धुआंधार पारी खेलकर पहले तो शतक लगाया साथ ही इंगलैंड के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बेयरस्टो अब इंगलैंड के लिए दूसरे सबसे तेज शतक बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। 

ENG vs NZ, Jonny Bairstow, England vs Newzealand, cricket news in hindi, sports news, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, जॉनी बेयरस्टो, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

बेयरस्टो ने ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर 77 गेंदों पर शतक लगाया। उनसे पहले इंगलैंड के पूर्व बल्लेबाज गिल्बर्ट जेसोप ने 1902 में चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 गेंदों में शतक बनाया था। बेयरस्टो के शतक की खास बात यह रही कि उन्होंने अर्धशतक 50 गेंदों में बनाने के बाद 100 तक पहुंचने में 27 गेंदें ही लीं। उन्होंने यह शतक चौथी पारी में बनाया जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। मैच में बेयरस्टो के 92 गेंदों में बनाए गए 136 रन के अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने भी 75 रन बनाए। 

299 रन का पीछा करने उतरी इंगलैंड टीम एक समय 93 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में जॉनी बेयरस्टो ने कप्तान बेन स्टोक्स के साथ साझेदारी बनाई। बेेयरस्टो इस दौरान अकेले ही कीवी गेंदबाजों की खबर लेते रहे। उनके बल्ले से 14 चौके और सात छक्के निकले जबकि कप्तान बेन स्टोक्स ने 70 गेंदों में 10 चौके और चार छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। 

ENG vs NZ, Jonny Bairstow, England vs Newzealand, cricket news in hindi, sports news, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, जॉनी बेयरस्टो, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

मैच जीतने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने कहा- वहां बाहर होना बहुत मज़ेदार था। जब आप उस तरह के मूड में आते हैं तो आप बस आगे बढऩा चाहते हो। बेन मुझसे कह रहे थे कि इसके बारे में मत सोचो। ऐसे ही चलता रहा। हम जानते हैं कि मध्यक्रम में हमारे पास कितनी ताकत है। आज हमारा दिन था और यह क्या दिन था। चाय के बाद उतरते वक्त हमने इसे एक दिवसीय मैच के रूप में देखा। पिच बहुत अच्छी थी, आउटफील्ड बहुत तेज थी। हम जिस ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं, ऐसे दिन बहुत रोमांचक होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News