कोलकाता में भी नहीं रुका ‘गेल स्ट्रॉम’, लगा चुके हैं 21 छक्के

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 02:54 PM (IST)

जालन्धर : कोलकाता का ईडन गार्डन भी आखिरकार किंग्स पंजाब इलैवन का ‘गेल स्ट्रॉम’ रोक नहीं पाया। वर्षा बाधित मैच में पंजाब की टीम ने नौ विकेट से आसान जीत दर्ज कर बता दिया कि मौजूदा सीजन में उनका भविष्य कितना अच्छा है। हो भी क्यों न... पंजाब के पास क्रिस गेल जैसे अच्छा खिलाड़ी जो है।

हालांकि पंजाब की टीम ने आईपीएल ऑक्शन के आखिरी क्षणों तक अनसोल्ड चल रहे क्रिस गेल को खरीदा एक दाव खेला था लेकिन यही दाव पंजाब की आईपीएल में डुबती नैय्या पार लगाने में मदद करेगा, यह किसी ने सोचा नहीं था। चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में 63 फिर हैदराबाद के खिलाफ 104 और अब कोलकाता के खिलाफ 62 रन बनाकर उन्होंने साबित कर दिया कि आखिरकार क्यों उन्हें क्रिकेट का यूनिवर्सल बॉस कहा जाता है।

पंजाब के क्रिस गेल और केएल राहुल जब ओपनिंग करने आए थे तब बोर्ड पर 192 रनों का टारगेट था। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पंजाब को तूफानी शुरुआत दी। केएल राहुल तो अलग ही टच में दिखे उन्होंने महज 27 गेंद में नौ चौको और दो छक्कों की मदद से 60 रन बना दिए। वहीं, दूसरी तरफ खड़े क्रिस गेल ने भी कोलकाता के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ानी जारी रखीं।

गेल ने 38 गेंद में 62 रन बनाए। इसमें छह छक्के और पांच चौके शामिल थे। ऐसा कर वह आईपीएल-11 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। आईपीएल में उनके नाम 21 छक्के हो गए हैं। उनके बाद केकेआर के आंद्रे रसेल का नाम आता है जिन्होंने अब तक 19 छक्के लगाए हैं। इसके साथ ही गेल ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने लगातार तीन मैचों में अर्धशतक और शतक जड़ा हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News