कैफ ने पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी की सराहना की, कहा- वह युवा खिलाड़ियों के लिए उदाहरण हैं

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 11:46 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारतीय राष्ट्रीय टेस्ट टीम में तत्काल वापसी करने के लिए चेतेश्वर पुजारा की प्रशंसा की है। श्रीलंका के खिलाफ भारत की आखिरी टेस्ट श्रृंखला के लिए अनुभवी बल्लेबाज को हटा दिया गया था, लेकिन खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच के लिए वापस आ गया है। 

कैफ ने युवाओं को सलाह दी कि पुजारा की कड़ी मेहनत और राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद उनकी पसंद उनसे सीखने वाली चीजें हैं। उनका यह भी मानना ​​है कि अनुभवी खिलाड़ी पहली जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा। कैफ ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा, आप पुजारा से बहुत कुछ सीख सकते हैं। अगर आप ड्रॉप हो जाते हैं तो बल्लेबाज के तौर पर आपको क्या करना होगा? आप काउंटी वापस जाते हैं, आप रणजी वापस जाते हैं और आप रन बनाते हैं और मेरा मतलब है, शतक और शतक बनाते हैं। उन्होंने ऐसा किया है। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वह किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए एक उदाहरण है जिसे बाहर कर दिया गया है और कैसे वापसी करनी है। शायद आपको वापस जाना चाहिए और देखना चाहिए कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में क्या किया है। वह भारत के लिए भी शानदार खिलाड़ी रहे हैं। मुझे लगता है कि वह भारत के लिए नंबर 3 पर खेलेंगे। 

गौर हो कि इस 34 वर्षीय टेस्ट विशेषज्ञ जनवरी 2019 से शतक बनाने में विफल रहे हैं और उनके खराब प्रदर्शन के कारण जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। वह अपनी घरेलू टीम सौराष्ट्र में फिर से शामिल हुए और रणजी ट्रॉफी 2022 के तीन मैचों में दो अर्द्धशतक बनाए। खिलाड़ी फरवरी में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 मेगा-नीलामी में अनसोल्ड रहे और ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए। पुजारा ने ससेक्स के साथ बेहद सफल सत्र खेला और आठ पारियों में 120.0 की प्रभावशाली औसत से 720 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News