ICC Rankings : टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार दूसरे स्थान पर बरकरार, श्रेयस-कुलदीप चमके

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 05:33 PM (IST)

दुबई : फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बुधवार को यहां जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों में रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं और साथ ही भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में भारत की घरेलू टी20 श्रृंखला के दौरान सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे सूर्यकुमार पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से पीछे हैं। सूर्यकुमार के 838 अंक हैं। 

सूर्यकुमार शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और अनुभवी विराट कोहली क्रमश: 13वें और 14वें पायदान पर हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा 16वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड में मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज मेजबान देश के डेवोन कॉनवे शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। 

कॉनवे ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 70 और फिर पाकिस्तान के खिलाफ भी नाबाद 49 रन की पारी खेली। वह ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मलान को पछाड़कर 760 रेटिंग अंक के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के ऐडन मार्कराम 777 अंक के साथ चौथे पायदान पर हैं। बल्लेबाजों रैंकिंग में शीर्ष तीन बल्लेबाज रिजवान, सूर्यकुमार और बाबर आजम अपनी पिछली रैंकिंग पर बने हुए हैं। 

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में भारत के दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराने के बावजूद शिखर धवन को रैंकिंग में छह स्थान का नुकसान हुआ है। वह 17वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर रहे कोहली और रोहित को भी एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा हैं। कोहली सातवें जबकि रोहित आठवें स्थान पर हैं। श्रेयस अय्यर (33) और संजू सैमसन (93) ने बल्लेबाजी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। तीसरे एकदिवसीय में चार विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव सात स्थान के फायदे से शीर्ष 25 में पहुंच गए हैं। जसप्रीत बुमराह 10वें स्थान के साथ भारत के शीर्ष गेंदबाज बने हुए हैं। स्पिनर युजवेंद्र चहल 20वें स्थान पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News