रोहित के साथ इंटरव्यू में चहल ने किया खुलासा, कहा- गुगली है मेरा मजबूत हथियार

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 04:34 PM (IST)

अहमदाबाद : भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने रविवार को यहां वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में 100वां वनडे विकेट लेने की उपलब्धि हासिल करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा के साथ साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने साइड-आर्म गेंदबाजी पर काम किया है और गुगली गेंद उनका मजबूत हथियार है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें रोहित मैच के बाद चहल का साक्षात्कार लेते नजर आ रहे हैं। इसमें चहल ने रोहित द्वारा 100 वनडे विकेट की उपलब्धि हासिल करने के बाद कैसा महसूस होने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘यह एक अच्छा अहसास है। मेरे करियर ने उतार-चढ़ाव देखे हैं। मैं वनडे में 100 विकेट लेने में सफल रहा हूं, यह एक बड़ा क्षण है। यह नहीं सोचा था कि मैं अपने करियर के शुरुआती दिनों में यह उपलब्धि हासिल कर लूंगा। मैंने अपने एंगल बदल लिए हैं। दूसरे गेंदबाज साइड-आर्म गेंदबाजी करते थे, इसलिए जब मैं टीम में नहीं था तो मैंने इस पर काम किया।' 

रोहित ने साक्षात्कार के अंत में चहल को बधाई देते हुए कहा, ‘आप हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, मैं चाहता हूं कि आप भी इसी मानसिकता के साथ खेलें। उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, इसलिए मानसिकता को सही जगह पर रखना जरूरी है।' उल्लेखनीय है कि चहल ने अब 60 वनडे मैचों में 103 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। वह मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव के बाद सबसे तेज 100 वनडे विकेट के आंकड़े तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

चहल की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने रविवार को वेस्ट इंडीज को पहले वनडे में आसानी से छह विकेट से हरा दिया था। उन्होंने 9.5 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिए थे जबकि सफेद गेंद टीम के नवनियुक्त कप्तान रोहित ने 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 51 गेंदों पर 60 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। भारतीय टीम अब बुधवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर ही सीरीज का दूसरा मैच खेलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News