IND v WI: ऋषभ पंत के पास बड़ा मौका, इस मामले में धोनी को छोड़ सकते हैं पीछे

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 03:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए वर्ष 2019 अच्छा नहीं रहा है। इस साल की शुरूआत से ही पंत बल्लेबाजी के साथ-साथ पंत विकेटकीपिंग के मामले में भी फैंस को निराश करते आ रहे हैं। लेकिन भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पंत के पास मौका है कि वह फैंस का विश्वास जीतें और महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के विंडीज के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा डिसमिसल के रिकाॅर्ड को तोड़े। 

ऐसा करना पंत के लिए आसाना नहीं होगा और इसके लिए उन्हें तीन डिसमिसल करने होंगे। यदि वह ऐसा कर लेते हैं तो वह धोनी को पीछे छोड़ देंगे। धोनी के नाम विंडीज के खिलाफ टी20 मैचों में 5 डिसमिसल दर्ज है जबकि पंत अभी इस मामले में 3 डिसमिसल पर हैं। वहीं धोनी के अलावा दिनेश रामदीन के नाम 5 और आंद्रे फ्लेचर के नाम 4 डिसमिसल दर्ज हैं। 

भारत और विंडीज के बीच सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच आज शाम 7 बजे राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके अलावा सीरीज का दूसरा और तीसरा मुकाबला 8 दिसम्बर तथा 11 दिसम्बर को होगा। दूसरा मैच ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम जबकि अंतिम मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रखा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News