IND vs AUS : वनडे सीरीज से पहले मार्श बोले - हमें इस रणनीति से सीरीज और वनडे विश्व कप में मदद मिलेगी

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 05:25 PM (IST)

मुंबई: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद अब ये दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने होगी। टेस्ट सीरीज को 2-1 से गंवाने के ऑस्ट्रेलियाई टीम उम्मीद करेगी कि वह वनडे सीरीज को कब्जे में ले। इस सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने कहा है कि टीम में अधिक ऑलराउंडर खिलाड़ियों के होने से टीम को लचीलापन और गहराई मिलेगी और उन्होंने कहा है कि इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में हाई स्कोरिंग मैच देखे जा सकते हैं, इसलिए बल्लेबाजी में ज्यादा गहराई होनी चाहिए।

मार्श ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के अभ्यास सत्र से पहले संवाददाताओं से कहा, "हमारी टीम के संतुलन के लिए, यहां जितने ऑलराउंडर हो सकते हैं, उतने ही टीम के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। हमने अतीत में वास्तव में अच्छी टीमें देखी हैं, इंग्लैंड में नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने वाले लोग हैं जो वास्तविक बल्लेबाज हैं और यह आपको वास्तव में बड़े टोटल सेट करने या बड़े टोटल का पीछा करने की क्षमता देता है।" 

मार्श को उम्मीद है कि सीरीज के साथ-साथ भारत में होने वाला आगामी वनडे विश्व कप में हाई स्कोरिंग मैच देखे जाएंगे। उन्होंने कहा, "सोचिए कि हम इस सीरीज में बड़े टोटल देखेंगे, उम्मीद है कि बहुत सारे रन बनाए जाएंगे और हम विश्व कप की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिस तरह से यहां सफेद गेंद के फॉर्मेट में क्रिकेट खेला जाता है, आपको पीछा करना होगा या बड़ा स्कोर बनाना होगा। जितना अधिक लचीलापन और गहराई आप अपने बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ रख सकते हैं, मुझे लगता है कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण होगा।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "यह एक उच्च स्कोरिंग विश्व कप होने जा रहा है ... मेरे अनुभव से इसमें जाने के लिए विकल्प होना अच्छा है, चीजों को बदलने के लिए, कोशिश करें और खेल की गति को बदलने की कोशिश करें, जितने अधिक विकल्प बेहतर होंगे। ऑस्ट्रेलिया प्रयोग करना चाहेगा, ध्यान सीरीज जीतने पर होगा और विश्व कप में बहुत आगे के बारे में नहीं सोचना होगा।"

मार्श ने कहा कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतना उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि हर टीम अगले छह महीनों के लिए तैयारी पर ध्यान केंद्रीत करेंगी। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे लिए इस सीरीज को जीतने पर ध्यान केंद्रित करना वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब भी हम ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं तो उस मानसिकता को रखना महत्वपूर्ण है, जैसा कि हर टीम अगले छह महीनों में विश्व कप की तैयारी कर रही होगी"

उन्होंने कहा, "हम कुछ अलग लाइनअप के साथ खेल सकते हैं, कुछ लोगों के साथ प्रयोग कर सकते हैं लेकिन मानसिकता यहां आने और सीरीज जीतने की है। जाहिर है कि हमें यहां खेलने का अच्छा अनुभव मिला है जो बहुत अच्छा है इसलिए उम्मीद है कि यह कुछ अच्छे मैच होंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News