IND vs NZ : शुबमन गिल ने तोड़ा विव रिचर्डस का बड़ा रिकाॅर्ड, कोहली भी रह गए पीछे

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 04:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : महज 23 साल के शुबमन गिल ने भारतीय टीम के वनडे फाॅर्मेट में तहलका मचा दिया है। गिल को टीम मैनेजमेंट द्वारा बार-बार माैके दिए गए जिसका उन्होंने पूरा फायदा भी उठाया। गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में एक बार फिर शतकीय पारी खेल डाली। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शुबमन ने 88 गेंदों में अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ा। इसी के साथ उन्होंने विव रिचर्डस का बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। 

PunjabKesari

क्या है वो रिकाॅर्ड?

यह रिकाॅर्ड है अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1 हजार रन पूरे करने का। दरअसल, इस पारी के दाैरान शुबमन ने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के 1 हजार रन महज 19 पारियों में पूरे कर लिए हैं। वहीं विंडीज के पूर्व धुरंधर विव रिचर्ड्स ने 21 पारियों में यह आंकड़ा छुआ। 

PunjabKesari

सबसे तेज 1 हजार रन करने वाले भारतीय बने

अब शुबमन वनडे में सबसे तेज एक हजार रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली के रिकाॅर्ड को पीछे छोड़ा है। कोहली ने भारत के लिए 24 वनडे पारियां खेलते हुए शुरूआती 1 हजार रन पूरे किए। इसके अलावा शुबमन दुनिया के संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने तेज 1 हजार रन पूरे किए। शुबमन पाकिस्तान के फखर जमां का विश्व रिकाॅर्ड तोड़ने से चूक गए। फखर ने 18 पारियों में यह आंकाड़ा हासिल किया था।

PunjabKesari

सबसे तेज 1 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज-

फखर जमां - 18 पारियां
इमाम उल हक - 19 पारियां
शुबमन गिल - 19 पारियां
विव रिचर्ड्स - 21 पारियां
केविन पीटरसन- 21 पारियां 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News