IND vs PAK : हम जीतने की स्थिति में नहीं थे लेकिन विराट ने सर्वश्रेष्ठ पारी खेली : रोहित शर्मा

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 06:04 PM (IST)

खेल डैस्क : आखिरकार रोहित शर्मा ने एशिया कप में मिली हार का बदला टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान को पहले ही मैच में हराकर चुकता कर लिया। विराट की 82 रनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने पाक को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया था। मैच के बाद कप्तान रोहित ने विराट की जमकर तारीफ की। आखिरी ओवर के माहौल पर रोहित ने कहा- मैं ड्रेसिंग रूम में था। मेरे पास कोई शब्द नहीं थे। आपको इस तरह के खेल में कुछ इस तरह की उम्मीद करनी होगी। हम ज्यादा से ज्यादा समय तक खेल में बने रहना चाहते थे। हमारे लिए साझेदारी महत्वपूर्ण थी। 

 

रोहित ने पिच पर कहा कि आज यह अच्छी थी, गेंद अच्छे से कैरी हुई। कुछ स्विंग और सीम भी थी। हमने उन्हें दबाव में रखा। गेंदबाजी के नजरिए से देखना अच्छा है। उन्होंने अंत तक बल्लेबाजी की। लेकिन हमें पता था कि हमें लक्ष्य का पीछा करने के लिए अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। पिच पर हमारे पास हार्दिक और विराट के रूप में हमारे पास दो अनुभवी लोग थे। वहां पर शांत रहना और खेल को गहराई तक ले जाना महत्वपूर्ण था। यह हमारे आत्मविश्वास के लिए अच्छा था। हम जीतने की स्थिति में नहीं थे लेकिन यह भारत के लिए विराट ने सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। मुझे लगता है कि हम ऑस्ट्रेलिया में जहां भी जाएंगे, दर्शकों की भीड़ उम्मीद से ज्यादा होगी।


मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 159 रन बनाए थे। हालांकि उनकी शुरूआत खराब रही थी क्योंकि रिजवान 4 तो बाबर आजम 0 पर आऊट हो गए थे। लेकिन शान मसूद ने 52 तो इफ्तिखार अहमद ने 51 रन बनाकर पाकिस्तान को बुरी हालत से निकाल लिया। अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने भी राहुल (4) और रोहित (4) के जल्द विकेट गंवा दिए। लेकिन विराट ने (82) हार्दिक (40) के साथ मिलकर टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News