IND vs PAK : बारिश के मंडराते खतरे पर रोहित ने कहा- हम इस चीज के लिए भी तैयार

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 12:44 PM (IST)

मेलबर्न: रविवार को होने वाले भारत- पाक महा-मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। फैंस चिंतित है कि कहीं बारिश के चलते यह मैच धूल न जाए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने  भी 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर बारिश के खतरे पर बात करते हुए कहा कि टीम एक संक्षिप्त मैच के लिए तैयार है, क्योंकि इन चीजों को नियंत्रित नहीं किया जा सकता।

रोहित ने कहा, "हमें उसके लिए तैयार रहना होगा। ये चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं। हम यह सोचकर आएंगे कि यह 40 ओवर का मैच है और अगर नहीं तो हम 20 ओवर के मैच के लिए भी तैयार हैं।"

रोहित ने इसके साथ पिछले टी-20 विश्व कप में भारत-पाक संघर्ष पर भी बात की। उन्होंने कहा पिछली बार पाकिस्तानी टीम ने भारत से बेहतर प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्होंने बेहतर खेला। हमने एशिया कप में टीम को हराया, जबकि पाकिस्तानी टीम ने उसी इवेंट के दूसरे मैच में हमारी टीम को पछाड़ दिया।

रोहित ने कहा,"हमने स्पष्ट रूप से एक अच्छा रन बनाया था। हम सभी समस्याओं का समाधान करना चाहते थे। विश्व कप में आकर हमें लगता है कि हम वह हासिल कर सकते हैं जो हम चाहते हैं। पाकिस्तान ने 2021 विश्व कप में हमें मात दी, क्योंकि उन्होंने बेहतर खेला और हमने एशिया कप में पाकिस्तान का सौभाग्य से दो बार सामना किया हमने उन्हें पहले एक मैच में हराया और उन्होंने हमें दूसरे मैच में हराया।"

चोटिल जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर मोहम्मद शमी  को शामिल करने पर भी कप्तान ने बात की। रोहित ने कहा,"शमी के पास बहुत अनुभव है, जब बुमराह चोटिल थे तो हम चाहते थे कि कोई अनुभवी हो। हम जानते हैं कि शमी नई गेंद से बहुत अच्छे है। अभ्यास मैच में हम उन्हें एक पुरानी गेंद देना चाहते थे और उन्हें एक चुनौती देना चाहते थे और हमने देखा कि शमी पूरी तरह तैयार हैं।

भारत-पाक मुकाबले के दिन ऑस्ट्रेलियाई मौसम विज्ञान ब्यूरो की भविष्यवाणी के मुताबिक बादल छाए रहेंगे। बहुत अधिक (95 प्रतिशत) बारिश होने की संभावना है। बारिश, दोपहर और शाम में सबसे अधिक होने संभावना है। शाम के दौरान  15 से 25 किमी / घंटा की हवाएं चलेंगी और 4 से 10 मिमी बारिश होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News