IND vs SL : भारत को झटका, वनडे सीरीज से बाहर हुए बुमराह, सामने आई ये वजह

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 02:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : फैंस एक बार फिर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक्शन में देखने के लिए बेताब हैं, लेकिन इस बीच जो खबर सामने आ रही है वो किसी बड़े झटके से कम नहीं।  दरअसल, बुमराह श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेटर को फिर से मैदान पर उतरने के लिए जल्दबाजी न करने का आह्वान किया है क्योंकि वह चोटों से ग्रस्त हैं।

बुमराह को पहले अखिल भारतीय चयन समिति की सिफारिश पर वनडे  टीम में शामिल किया गया था, लेकिन 29 वर्षीय बुमराह ने भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच के स्थान गुवाहाटी में रिपोर्ट नहीं की। बुमराह पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में प्रशिक्षण ले रहे थे और उन्हें फिट घोषित किया गया था लेकिन भारतीय बोर्ड कुछ और समय तक उन्हें आराम देना चाहता है क्योंकि संगठन चाहता है कि बुमराह आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और वनडे विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएं।

इस बीच, भारतीय बोर्ड को अभी औपचारिक रूप से निर्णय की घोषणा करनी है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, चयन समिति ने टीम प्रबंधन पर फैसला छोड़ दिया है और वे इस पर चुपचाप काम कर रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे से पहले खुद को तैयार करने के लिए न्यूजीलैंड सीरीज के लिए वापसी करेंगे।

PunjabKesari

बुमराह एशिया कप के बाद से एक्शन से बाहर हैं
बता दें कि अहमदाबाद में जन्मे क्रिकेटर पिछले कुछ समय से एक्शन से बाहर हैं और 2022 में एशिया कप और टी20 विश्व कप से चूक गए थे। भारतीय टीम को उनकी अनुपस्थिति का परिणाम भुगतना पड़ा क्योंकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ट्रॉफी को जीतने के लिए विफल रही।

अब भले ही बुमराह वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे वरिष्ठ क्रिकेटर टीम में वापस आ जाएंगे और इन सभी खिलाड़ियों के मंगलवार, 10 जनवरी को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना है।

श्रीलंका वनडे के लिए भारत की अद्यतन टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (वीसी), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल-
पहला वनडे, 10 जनवरी, गुवाहाटी
दूसरा वनडे, 12 जनवरी, कोलकाता
तीसरा वनडे, 15 जनवरी, तिरुवनंतपुरम


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News