Ind vs WI: दूसरे टेस्ट मैच में कपिल देव का ये बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ने उतरेंगे इशांत शर्मा

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 02:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत को विश्व कप दिलाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव का रिकाॅर्ड टूटने वाला है। मौजूदा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ये कमाल कर सकते हैं और एक विकेट लेकर उनसे आगे निकल सकते हैं। एक विकेट लेने के बाद इशांत एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट 30 अगस्त को जमैका के किंग्स्टन स्थित सबीना पार्क में खेला जाएगा। 

एशिया के बाहर इशांत ने अभी तक 45 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 155 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं कपिल देव ने भी एशिया के बाहर 155 विकेट ही झटके हैं और मौजूदा समय में ये दोनों पहले स्थान पर हैं। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में एक विकेट लेते ही इशांत पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे। वहीं एशिया के बाहर अगर किसी भारतीय गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं तो वह अनिल कुंबले हैं जिनके नाम कुल 200 विकेट हैं। 

गौर हो कि इशांत ने अभी तक 91 टेस्ट मैचों की 163 इनिंग्स में हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने 275 विकेट चटकाए हैं। वहीं उनकी बल्लेबाजी की बात की जाए तो इशांत ने 125 इनिंग्स में 646 रन बनाए हैं। जहां इशांत ने टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 59 विकेट लिए हैं हैं। वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रमशः 56 और 43 विकेट अपने नाम किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News