फाइनल से पहले रोहित शर्मा का बयान- मैं चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 04:23 PM (IST)

लंदन : भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले से पहले बयान देते हुए कहा कि वह खिताब जीतना चाहते हैं। टेस्ट मैच द ओवल में 7 जून से खेला जाएगा।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने कहा, "हर कोई टीम को आगे ले जाना चाहता है। हर कोई खिताब जीतना चाहता है। हर कप्तान चैंपियनशिप जीतना चाहता है और मैं अलग नहीं हूं। अगले पांच दिन हमारे लिए महत्वपूर्ण होने वाले हैं। हमारे दिमाग में जो है उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।" रोहित शर्मा ने कहा, "हम टीम को लेकर भी काफी उत्साहित हैं। हमें पता है कि पिछले डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी क्या हुआ था। हम यहां पहले भी खेल चुके हैं।" 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "हम साल-दर-साल इसी तरह से क्रिकेट खेलते आ रहे हैं। इसलिए हम कार्यभार प्रबंधन के बारे में बात करते हैं। ताकि वे (खिलाड़ी) महत्वपूर्ण मैचों के लिए उपलब्ध रहें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर कोई तरोताजा रहे। यहां तक कि पिछले साल भी हमने खेला था। आईपीएल और फिर हम यूके आए और एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले।'' रोहित शर्मा ने कहा, "मैं खेल पर ध्यान देना चाहता हूं। किसी स्तर पर, उन्होंने दबाव का सामना किया है। हमारे पास बीच में अच्छा समय होगा। मैंने पिच पर एक नज़र डाली थी, इसलिए यह तेज गेंदबाजों की मदद करेगी। पिछली बार जब हमने रिवर्स स्विंग खेली थी तो वह भी आखिरी दिन हुआ था।" 

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का भी जिक्र किया। शर्मा ने कहा, "रिकी पोंटिंग अपनी राय देने के लिए स्वतंत्र हैं। बहुत सारे विशेषज्ञ ऐसा करते हैं और हम जानते हैं कि हमारे लिए क्या दांव पर लगा है।" मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने कहा, 'शुभमन गिल पहले भी इन हालात में खेल चुके हैं। उन्हें बल्लेबाजी करना और बीच में समय बिताना और उस चुनौती का सामना करना पसंद है। सच कहूं तो वास्तव में उन्हें बताने के लिए बहुत कुछ नहीं है। उसे अधिक से अधिक आत्मविश्वास देना है।" टेस्ट क्रिकेट में शुभम गिल ने 28 पारियों में 890 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 128 रन था जो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में दो शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने 104 चौके और 13 छक्के लगाए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News