IPL 2018 : राशिद खान ने नहीं फेंकी एक भी ‘नो बॉल’, नेरेन-अश्विन जैसे दिग्गज छोड़े पीछे

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 07:10 PM (IST)

जालन्धर (जसमीत सिंह) : अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से मैच-दर-मैच कहर मचा रहे हैं। हालांकि आईपीएल-11 के शुरुआती मैचों में उनकी गेंदों को विरोधी बल्लेबाजों ने खूब पीटा लेकिन एक बार जब राशिद लय में आ गए तो उन्हें रोकना असंभव-सा हो गया। इसी बीच जब आईपीएल के 48 मैच हो चुके हैं, राशिन ने नो बॉल फेंकने के मामले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल अब तक 12 मैच खेलने वाले राशिद खान ने अब तक एक भी नो बॉल नहीं फेंकी है। टूर्नामेंट दौरान वह कुल 288 गेंदें फेंक चुके हैं लेकिन इसमें नो बॉल एक भी नहीं है। इस लिस्ट में वह सुनील नेरेन और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ते नजर आ रहे हैं।

सीजन में झटक चुके हैं 13 विकेट
राशिद खान की आईपीएल में एंट्री 2017 सीजन में हुई थी। तब उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 मैचों में 17 विकेट झटके थे। मौजूदा सीजन में भी वह गेंद से कहर मचा रहे हैं। अब तक खेले गए 12 मैचों में उनके नाम पर 13 विकेट दर्ज हो चुकी हैं। इस दौरान खासियत उनकी आईपीएल में ओवरऑल इकोनमी रेट भी है जोकि 6.90 है।

टॉप-6 में सभी गेंदबाज स्पिनर
बिना नो-बॉल के गेंदें फेंकने के इस रिकॉर्ड की खास बात यह है कि इसमें टॉप-6 में सिर्फ स्पिन गेंदबाज है। लिस्ट में राशिद खान के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नेरेन बने हुए हैं। बल्ले से कहर मचा रहे नेरेन गेंदबाजी में किस कद्र अनुशासित है इसका सबूत उनकी बिना नो बॉल फेंकी 270 गेंदें हैं। नेरेन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के शाकिब अल हसन हैं जो कि बिना नो-बॉल 264 गेंदें फेंक चुके हैं। इसके बाद किंग्स इलैवन पंजाब के रविचंद्रन अश्विन 262 गेंद, पंजाब के ही मुजीब उर रहमान 248 गेंद, कोलकाता नाइट राइडर्स के पीयुष चावला 240 गेंद शामिल हैं।

पेसरों के मामले में ड्वेन ब्रावो सबसे आगे
चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो नो-बॉल न फेंकने के मामले में भी सबसे ऊपर चल रहे हैं। ब्रावो अब तक 225 गेंदें फेंक चुके हैं इसमें एक भी नो-बॉल नहीं है। ब्रावो के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मोहम्मद सिराज 198 गेंद तो चेन्नई सुपर किंग्स के शार्दुल ठाकुर 192 गेंद बने हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News