IPL 2020 : आईपीएल पर कास्ट कटिंग की मार : चैंपियन टीम को मिलेंगे अब सिर्फ इतने रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आगामी सत्र के लिए खर्चे में कटौती करते हुए चैंपियन और उप विजेता टीम को मिलने वाली इनामी राशि को 2019 की तुलना में आधा करने का फैसला किया है। सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को भेजे सर्कुलर में बीसीसीआई ने सूचित किया है कि आईपीएल चैंपियन को 20 करोड़ रुपए की जगह अब सिर्फ 10 करोड़ रुपए मिलेंगे।

आईपीएल 2020 में अब ऐसे मिलेंगे ईनाम

Indian Premier League 2020, IPL Photo

बीसीसीआई के पत्र के अनुसार- खर्चों में कटौती की प्रक्रिया के तहत वित्तीय पुरस्कारों को दोबारा तय किया गया है। चैंपियन टीम को 20 करोड़ रुपए की जगह 10 करोड़ रुपए मिलेंगे। उप विजेता टीम को 12 करोड़ 50 लाख रुपए की जगह छह करोड़ 25 लाख रुपए दिए जाएंगे। क्वालीफायर में हारने वाली दो टीमों में प्रत्येक को अब चार करोड़ 37 लाख 50 हजार रुपए मिलेंगे।

आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास आय के पर्याप्त साधन

Indian Premier League 2020, IPL Photo

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि सभी फ्रेंचाइजी काफी अच्छी स्थिति में हैं। उनके पास अपनी आय बढ़ाने के लिए प्रायोजन जैसे कई तरीके हैं। यही कारण है कि इनामी राशि को लेकर यह फैसला किया गया। हालांकि आईपीएल मैच की मेजबानी करने वाले राज्य संघ को एक करोड़ रुपए मिलेंगे जिसमें बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी दोनों 50 लाख रुपये का योगदान देंगे। 

बीसीसीआई के कर्मचारियों के लिए विमान का टिकट

यह भी पता चला है कि बीसीसीआई के मध्य स्तर के कर्मचारियों को पहले की तरह उन एशियाई देशों (श्रीलंका, बांग्लादेश, यूएई) की यात्रा के लिए विमान का बिजनेस क्लास का टिकट नहीं मिलेगा जहां उड़ान का समय आठ घंटे से कम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News