जोस बटलर ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीता, कहा- यह सबसे अच्छे महीनों में से एक

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 03:22 PM (IST)

दुबई : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 इंटरनेशनल विश्व कप जीत के लिए अपने पक्ष में बल्ले से अपने उल्लेखनीय सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद नवंबर के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीत लिया है। 

इंग्लैंड के विजयी कप्तान बटलर ने एक बार फिर पिछले महीने विश्व क्रिकेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को रेखांकित किया। नवम्बर की शुरूआत ब्रिस्बेन में न्यूजीलैंड पर नाटकीय 20 रन की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन के साथ शुरू हुई। अपना 100वां टी20 मैच खेलते हुए सलामी बल्लेबाज ने 47 गेंदों में 73 रन बनाकर इंग्लैंड के अभियान को कुछ आवश्यक गति प्रदान की। 

जब इंग्लैंड ने नॉकआउट चरणों में अपना मार्ग सुरक्षित कर लिया था तो उन्होंने इस प्रदर्शन के बाद यकीनन टूर्नामेंट का आकर्षण वाला प्रदर्शन किया। भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में जीत के लिए 169 रनों का पीछा करते हुए उन्होंने 49 गेंदों में 80 रन बनाकर अपने स्ट्रोकप्ले का पूरा प्रदर्शन किया। एलेक्स हेल्स के साथ उनकी 170 की रिकॉर्ड-तोड़ ओपनिंग साझेदारी ने उन्हें एडिलेड में दस विकेट की ऐतिहासिक जीत दर्ज दी। 

भले ही फाइनल में उनका स्कोरिंग उनके मानकों से कम था, लेकिन बटलर ने पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 26 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने अपनी विशेषज्ञ कप्तानी के साथ क्षेत्र में प्रयासों का नेतृत्व किया, जिससे पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और इंग्लैंड के लिए दूसरी टी20 विश्व कप ट्रॉफी हासिल की। 

बटलर ने आईसीसी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, 'मैं नवंबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में मतदान करने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह पुरस्कार मेरे टीम के साथियों के प्रयासों के लिए है, जो कि क्रिकेट का सबसे अविश्वसनीय महीना था जिसका अंत ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप जीतने के साथ हुआ।' उन्होंने आगे कहा, 'यह क्रिकेट के सबसे अच्छे महीनों में से एक है, जिसमें मैं शामिल रहा हूं और विश्व चैंपियन बनने के लिए खिलाड़ियों के एक समूह का नेतृत्व करना बहुत खास था।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News