केन विलियमसन टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, रॉस टेलर को पछाड़ा

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 11:03 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के क्रिकेटर केन विलियमसन ने अपने पूर्व साथी रॉस टेलर को पीछे छोड़ते हुए लाल गेंद के प्रारूप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ वेलिंगटन में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन यह उपलब्धि हासिल की। इस 25 वर्षीय क्रिकेटर के ये उपलब्धि हासिल करने के बाद दर्शकों और ड्रेसिंग रूम से उनके साथियों ने तालियों से स्वागत किया। 

शुरुआत में कई वर्षों तक अपने देश के लिए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड कायम करने वाले रॉस टेलर ने विलियमसन की प्रशंसा की। उन्होंने विलियमसन को उनकी शानदार उपलब्धि पर बधाई देते हुए माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, 'न्यूजीलैंड के सर्वोच्च टेस्ट रन-स्कोरर बनने के लिए बधाई केन। यह उपलब्धि टेस्ट क्रिकेट के लिए आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण का एक वसीयतनामा है, जिसके बारे में मैं कई वर्षों से गोपनीय था।' 

विलियमसन को टेलर से आगे निकलने के लिए केवल चार रन चाहिए थे और अपने 92वें टेस्ट में खेल रहे 32 वर्षीय इस खिलाड़ी ने दिन के खेल के पहले ही ओवर में यह उपलब्धि हासिल कर ली। उन्होंने एक बाउंड्री के लिए जेम्स एंडरसन की गेंद को मिड-ऑन की ओर खेला। विलियमसन को बधाई देने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। अपनी ट्रेडमार्क शैली में विलियमसन ने अपना बल्ला हवा में उठाकर एक शांति के साथ इसका जवाब दिया। 

विलियमसन के नाम पर 7,683 टेस्ट रन हैं। उनकी पारी ने न्यूजीलैंड को टेस्ट मैच में बढ़त लेने में मदद की क्योंकि कीवी टीम को इंग्लैंड द्वारा फॉलो-ऑन करने के लिए कहा गया था। न्यूजीलैंड वेलिंगटन टेस्ट जीतकर कुछ गौरव बचाने की उम्मीद करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News