‘इंगलैंड के इस गेंदबाज के लिए वरदान बना लॉकडाऊन, बने और भी खतरनाक’

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 06:19 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के दमखम और अनुकूलन कोच रॉब अहमन का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण मजबूरी में मिले विश्राम से टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के करियर को एक-दो साल के लिए आगे बढ़ाने में मददगार होगा। 

एंडरसन उन 55 खिलाडिय़ों के समूह में शामिल हैं जिन्हें आठ जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले इंग्लैंड के अभ्यास शिविर में शामिल होने के लिए कहा गया है। एंडरसन के लिए यह लॉकडाऊन वरदान बनकर आया। उन्होंने जमकर प्रैक्टिस की। इससे वह और भी खतरनाक हो गए हैं।

Lockdown becomes a boon for James anderson

37 साल के एंडरसन नेट्स पर सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते हुए गेंदबाजी अभ्यास कर रहे है। कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन के बाद खेल और अभ्यास की बहाली के बाद से एंडरसन के अभ्यास के दौरान प्रदर्शन पर अहमन नजर रख रहे है।

अहमन से एक चैनल के साथ बातचीत में कहा- मैं एंडरसन के साथ बहुत निकट संपर्क में रहा हूं। वह पिंडली की चोट से उबर गए है और वह अपनी शारीरिक क्षमता में सुधार कर रहा है जो कि 37 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के लिए शानदार है।

Lockdown becomes a boon for James anderson

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले एंडरसन पिछले कुछ समय से चोट से परेशान चल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला में उनकी पिंडली में दर्द उठ गया था जबकि इस साल जनवरी में उन्हें चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे से वापस आना पड़ा था।

अहमन ने कहा- शारीरिक अभ्यास के दौरान उनकी कड़ी मेहनत और तैयारी को देखकर यह लगता है कि वह इन चीजों को लेकर कितने गंभीर है। वह समझते है कि अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो शायद अपने खेल को जारी नहीं रख पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News