मेसी-रोनाल्डो की बादशाहत खत्म, सर्वश्रेष्ठ फुटबाॅलर बने मोड्रिच

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 01:38 PM (IST)

लंदनः लुका मोड्रिच ने फीफा का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल करके क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की फुटबाॅल के व्यक्तिगत पुरस्कारों को हासिल करने में एक दशक से चली आ रही बादशाहत को समाप्त कर दिया। रीयाल मैड्रिड और क्रोएशिया के मिडफील्डर ने अपने क्लब और देश दोनों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया। 
PunjabKesari

उनकी मौजूदगी में रीयाल ने लगातार तीसरी बार चैंपियन्स लीग जीती जबकि क्रोएशिया पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। मोड्रिच ने कहा, ‘‘भावनाएं हावी हो रही है। मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने में भूमिका निभाने वाले प्रत्येक व्यक्ति का आभार।'' इस पुरस्कार की दौड़ में मोड्रिच ने मिस्र के स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह और रोनाल्डो को पीछे छोड़ा। 
PunjabKesari

रोनाल्डो और मेसी ने लंदन में हुए पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं लिया। दोनों युवेंटस और बार्सिलोना की तरफ से बुधवार को मैच खेलेंगे लेकिन अपनी अनुपस्थिति के कारण उन्हें आलोचना झेलनी पड़ रही है। मोड्रिच ने कहा, ‘‘हर किसी के अपने कारण होते हैं। निश्चित तौर पर अगर वे यहां होते तो मुझे अच्छा लगता लेकिन वे नहीं आए। '' रोनाल्डो और मेसी ने पांच-पांच बार यह पुरस्कार जीता है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News