PAK vs ENG : स्विंग के लिए जैक लीच के सिर पर जो रूट ने रगड़ी गेंद, मजेदार VIDEO आई बाहर

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 04:36 PM (IST)

खेल डैस्क : रावलपिंडी के मैछान पर इंगलैंड के पहली पारी में 657 रन बनाने के बाद जब पाकिस्तानी प्लेयरों ने भी रन बनाने शुरू कर दिए तो इंगलैंड के क्रिकेटरों को पसीने आ गए। इस दौराान इंगलैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने विकेट लेने के लिए ऐसी हरकत की जिसपर क्रिकेट फैंस खूब मदद ले रहे हैं। दरअसल, फ्लैट पिच पर गेंदबाजों को राहत मिले इसलिए गेंद चमकाने के लिए रूट ने स्पिन गेंदबाज जैक लीच का सिर चुन लिया। पाकिस्तान क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाली है जिसमें रूट लीच के सिर पर गेंद रगड़ रहे हैं। संभवत: वह गेंद की एक साइड चमकाकर गेंदबाजों के लिए स्विंग आने में मदद कर रहे थे। लेकिन रूट की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई।

 

घटना 73वें ओवर की है जब इंगलैंड की टीम पाकिस्तान के विकेट लेने के लिए संघर्ष कर रही थी। पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स अब्दुल शफीक और इमाम उल हक ने शतक जड़ दिए थे। ऐसे में शतक के करीब जा रहे बाबर आजम को रोकने के लिए रूट ने यह हरकत कर दी। रूट ने तब गेंद ओली रॉबसन को थमानी है। क्योंकि पास ही जैक लीच थे ऐसे में उन्होंने उनके सिर में आए पसीने से गेंद चमकाने की कोशिश की। रूट की यह हरकत देखकर कांमेंटेटर भी हंसे बिना नहीं रह सके।

 

कांमेंट्री कर रहे नासिर हुसैन ने कहा कि मुझे लगता है कि रूट लीच के सिर पर गेंद चमका रहे हैं। डेविड गॉवर ने हंसते हुए कहा कि यह क्लासिक है। यह सरल है, यह बिल्कुल सरल है। क्योंकि आप गेंद पर लार नहीं लगा रहे। टेस्ट ने स्पष्ट रूप से साबित कर दिया है कि पसीना गेंद को चमकाने में लार की तुलना में कहीं अधिक प्रभावी है। लेकिन मैंने यह नहीं सोचा था कि गेंद को चिपकाने के लिए विशेष खोपड़ी का इस्तेमाल किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News