पदार्पण टेस्ट में 11 विकेट लेने वाले प्रवीण जयविक्रमा ने लगाई रैंकिंग में लंबी छलांग

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 09:34 PM (IST)

नई दिल्ली : श्रीलंका की 209 रन से शानदार जीत के हीरो रहे श्रीलंका के युवा लेफ्ट आर्म स्पिनर गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा (11/178) आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में सीधे टॉप 50 में शामिल हो गए हैं। अपने पदार्पण टेस्ट में 11 विकेट लेने की बदौलत उन्होंने 48वें स्थान पर रैंकिंग में प्रवेश किया है। श्रीलंका के लिए पदार्पण टेस्ट में यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

जयविक्रमा के 92 रन पर छह विकेट के प्रदर्शन की बदौलत ही श्रीलंका पहली पारी में बंगलादेश को 251 रन पर ऑल आउट करने में सफल रहा था। वहीं दूसरी पारी में जयविक्रमा ने 86 रन पांच विकेट चटकाए थे। बल्लेबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को भी चार स्थान का फायदा हुआ है और वह कुल 118 अंकों के साथ अब 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं टॉप पांच में क्रमश: केन विलियम्सन, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जो रूट और विराट कोहली बरकरार हैं। ऋषभ पंत, हेनरी निकोल्स और रोहित शर्मा को फायदा हुआ है और वे तीनों 747 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम को तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वह नौवें स्थान पर चले गए हैं और डेविड वार्नर दसवें स्थान पर बने हुए हैं।

बंगलादेश के तमीम इकबाल तीन स्थान के फायदे से 27वें तो वहीं मुशफिकुर रहीम औरमोमिनुल हक एक-एक स्थान के फायदे से 21वें और 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार जीत के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली 15 स्थान के फायदे से 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के फवाद आलम भी 31 स्थान के फायदे से 47वें स्थान पर पहुंच गए हैं। सं राज वार्ता नननन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News