पुजारा का रॉयल लंदन वनडे कप में लगातार दूसरा शतक, 20 चौके व 5 छक्कों सहित बनाए इतने रन

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 07:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ससेक्स के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने रविवार को सरे के खिलाफ रॉयल लंदन वनडे कप मैच में लगातार दूसरा शतक लगाया। उनकी 131 गेंदों में 174 रन की पारी में 20 चौके और पांच छक्के शामिल थे। यह पुजारा के करियर का सर्वश्रेष्ठ लिस्ट ए स्कोर भी है। इससे पहले पुजारा ने शुक्रवार को वार्विकशायर के खिलाफ शतक (79 गेंदों में 107 रन) बनाया था। 

34 वर्षीय पुजारा ने टेस्ट काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन दो में एक सनसनीखेज सीजन पेश किया है जिसमें उन्होंने वह 13 पारियों में 109.40 की औसत से 1094 रन बनाए और दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। सीजन के दौरान उनके पांच 100+ स्कोर के साथ तीन दोहरे शतक शामिल हैं। उनमें से आखिरी (231) जुलाई में मिडलसेक्स के खिलाफ काउंटी चैम्पियनशिप कप्तानी की शुरुआत में आया था। 

अप्रैल में डर्बीशायर के खिलाफ सीजन के अपने पहले आउटिंग में पुजारा का नाबाद 201 रन बनाना था जो दो साल से अधिक समय में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका पहला ट्रिपल अंकों का स्कोर था। इससे पहले उनका आखिरी शतक जनवरी 2020 में सौराष्ट्र के लिए कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में आया था। ससेक्स के लिए शानदार प्रदर्शन के कारण पुजारा को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए राष्ट्रीय टीम में वापस बुला लिया गया जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए 13 और 66 रन बनाए। 

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय मध्यक्रम में लंबे समय तक मुख्य आधार रहे पुजारा को फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था क्योंकि वह 2020 की शुरुआत के बाद से सबसे लंबे समय तक 26.29 की औसत से रन बनाते हुए देखा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News