RCB vs GT : विराट कोहली के अर्धशतक के बदौलत बेंगलुरु प्लेऑफ की रेस में बरकरार

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 11:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2022 का 67वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या के अर्धशतक की बदौलत बेंगलुुरु को 169 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के बदौलत गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया। बेंगलुरु ने 18.4 ओवर में ही 170 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ये भी पढ़े - गलत आउट दिए जाने पर मैथ्यू वेड ने खोया आपा, ड्रेसिंग रूम में की तोड़फोड़; Video

गुजरात टाइटंस (पहली पारी)

  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई गुजरात टाइटंस की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को शुभमन गिल के रूप में टीम को पहला झटका लगा। शुभमन एक रन बनाकर हेजलवुड की गेंद का शिकार बने।
  • ग्लेन मैक्सवेल ने मैथ्यू वेड को आउट करके गुजरात की टीम को दूसरा झटका दिया। वेड 16 रन बनाकर आउट हुए।
  • 1 एक रन लेने के चक्कर में डुप्लेसिस की स्टीक थ्रो के कारण रन आऊट हो गए। उन्होंने 22 गेंदों में 31 रन बनाए। 
  • वानिंदु हसरंगा ने खतरनाक दिख रहे डेविड मिलर को आउट करके बेंगलुरु की टीम को तीसरी सफलता दिलाई। मिलर ने  25 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 32 रन की पारी खेली।
  • जोश हेजलवुड ने राहुल तेवतिया को आउट करके बेंगलुरु की टीम को 5वीं सफलता दिलाई। राहुल तेवतिया 2 रन बनाकर आउट हुए।
  • गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। पांड्या ने 47 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली।
  • वहीं राशिद खान ने 6 गेंदों पर एक चौका और 2 छक्के लगाकर 19 रन बनाकर हार्दिक का अच्छा सहयोग किया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (दूसरी पारी)

  • लक्ष्य का पीछा करने आई बेंगलुरु की टीम को कप्तान फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। इस साझेदारी को तोड़ने का काम राशिद खान ने किया।
  • राशिद खान ने फाफ डुप्लेसिस को 44 रन पर आउट कर गुजरात को पहली सफलता दिलाई। डुप्लेसिस ने अपनी पारी में 38 गेंदों का सामना किया और 5 चौके लगाए।
  • राशिद खान ने विराट कोहली को आउट कर गुजरात को दूसरी सफलता दिलाई। विराट कोहली 54 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 73 रन बनाकर आउट हुए।
  • ग्लेन मैक्सवेल ने 17 गेंदों पर नाबाद 36 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

 

प्लेइंग 11 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, सिद्धार्थ कौल, जोश हेजलवुड।

गुजरात टाइटंस : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News