तीसरे टेस्ट से कार्तिक बाहर, रिषभ पंत को मिला मौका

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 06:29 PM (IST)

नाटिंघम : 20 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भारत के 291वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं। पंत को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में पहले दिन भारत की अंतिम एकादश में मौका दिया गया और इसके साथ ही वह भारत के लिए टेस्ट पदार्पण करने वाले 291वें खिलाड़ी बन गए। दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने बहुत कम समय में लंबी छलांग लगाई है। उन्हें अनुभवी दिनेश कार्तिक की जगह भारतीय टीम में रखा गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच से पूर्व पंत को टेस्ट कैप देकर उनका टीम में स्वागत किया।

PunjabKesari

पंत ने अब तक भारत के लिए चार ट्वंटी-20 मैच खेले हैं और उन्होंने अभी तक देश के लिए कोई वनडे नहीं खेला है। पंत ने चार ट्वंटी-20 मैचों में 73 रन बनाए हैं। वह 23 प्रथम श्रेणी मैचों में 1744 रन बना चुके हैं और उनकी आक्रामक बल्लेबाजी ने ही उनके भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने का रास्ता साफ किया।

 

पूर्व भारतीय कप्तान और भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़़ ने पंत की बल्लेबाजी की काफी सराहना की है और उनका मानना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं। पंत ने प्रथम श्रेणी में 308 रन की पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होंने भारत ए के इंग्लैंड दौरे में पिछले महीने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मुकाबले में 61 रन की मैच विजयी पारी खेली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News