मैच जीतने के बाद बल्लेबाजी से खुश नहीं दिखे रोहित शर्मा, बिश्नोई पर कही यह बात

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 11:30 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने ईंडन गार्डन के मैदान पर विंडीज टीम के खिलाफ पहला टी-20 मुकाबला छह विकेट से अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया को अच्छी ओपनिंग और मध्यक्रम का फायदा मिला। लेकिन इसके बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश दिखे। उन्होंने मैच जीतने के बाद कहा कि यह थोड़ा जल्दी खत्म हो जाना चाहिए था। जीत से खुश हूं और हम इस खेल से काफी आत्मविश्वास ले सकते हैं। दरअसल, विंडीज को उस स्कोर तक सीमित करना गेंदबाजों का शानदार प्रयास था। बल्ले से हम उतने अच्छे से नहीं आए। इससे हम काफी कुछ सीख सकते हैं।

रोहित ने इस दौरान रवि बिश्नोई की भी तारीफ की। उन्होंने कहा- बिश्नोई प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं, इसलिए हमने उन्हें सीधे टीम में शामिल किया। हम उसमें कुछ अलग देख रहे हैं। उसके पास बहुत सारी विविधताएं और कौशल हैं। वह किसी भी स्तर पर गेंदबाजी कर सकता है और इससे हमें अन्य गेंदबाजों को रोटेट करने के काफी विकल्प मिलते हैं। उनका भविष्य उज्जवल है और अब यह हमारे ऊपर है कि हम उनका उपयोग कैसे करते हैं। 

रोहित ने इस दौरान श्रेयस अय्यर पर भी बात की। उन्होंने कहा कि उस जैसा व्यक्ति अगर बाहर बैठा हो तो मुश्किल होती है। लेकिन हमें इस मैच में किसी गेंदबाज की जरूरत थी। प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में ऐसा होता ही है। मैं खिलाडिय़ों के उपलब्ध न होने और फॉर्म में नहीं होने के बजाय इस तरह की चुनौतियों से खुश हूं। हम श्रेयस के साथ बहुत स्पष्ट थे और हमने उनसे कहा कि हम चाहते हैं कि यह विकल्प विश्व कप में जाए। एक बार जब हर कोई उपलब्ध हो जाए तो यह कुछ ऐसा है जिसे हमें बैठकर समझने की जरूरत है। बहुत सी चीजों को ध्यान में रखना है। 

वहीं, ईशान किशन पर रोहित ने कहा कि वह मुंबई इंडियंस के साथ मध्य क्रम में खेल रहा है। जो उसकी स्वाभाविक स्थिति नहीं है। लेकिन हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उसे वह आत्मविश्वास दें जो उसे आगे बढऩे में मदद करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News