रोहित शर्मा को थोड़ा आराम दो, वो चिंता में नजर आ रहा है : गावस्कर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 04:03 PM (IST)

नई दिल्ली : अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान रोहित शर्मा को मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से थोड़े समय के लिए विश्राम लेना चाहिए ताकि वह जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए खुद को तरोताजा रख सकें। गावस्कर ने कहा कि रोहित मुंबई इंडियंस के आईपीएल अभियान के दौरान आखिरी तीन चार मैचों में वापसी कर सकते हैं ताकि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए लय में रहें। डब्ल्यूटीसी फाइनल सात जून से लंदन के ओवल में शुरू होगा जबकि आईपीएल का फाइनल 28 मई को खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में अभी तक सात मैच खेले हैं और रोहित को बल्लेबाजी में मिश्रित सफलता मिली है। उन्होंने आईपीएल में अब तक 181 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। उनका औसत 25.86 और स्ट्राइक रेट 135.07 है। 

क्रिकइंफो के अनुसार गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,‘‘मैं इमानदारी से यह कहना चाहूंगा कि रोहित को कुछ समय के लिए विश्राम लेना चाहिए और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए खुद को फिट रखना चाहिए। वह आखिर के कुछ मैचों के लिए वापसी कर सकते हैं लेकिन अभी उन्हें खुद को कुछ समय के लिए विश्राम देना चाहिए।'' उन्होंने कहा,‘‘ मेरा मानना है कि इस स्तर पर उन्हें थोड़ा विश्राम की जरूरत है। वह आखिर के तीन या चार मैचों के लिए वापसी कर सकते हैं ताकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए उनकी लय बनी रहे।'' गावस्कर ने कहा कि हो सकता है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के महत्व को देखते हुए रोहित उसके बारे में सोचने लग गए होंगे। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा,‘‘ अभी मैं मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव देखना चाहूंगा। वह (रोहित) थोड़ा चिंतित नजर आ रहा है। हो सकता है कि इस स्तर पर वह डब्ल्यूटीसी (फाइनल) के बारे में सोच रहा हो, मैं नहीं जानता।'' मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक साम मैचों में तीन जीत से सातवें स्थान पर काबिज है और गावस्कर का मानना है कि कोई चमत्कार ही उसे प्लेऑफ में जगह दिला सकता है। उन्होंने कहा,‘‘ अभी वे जिस स्थिति में है वैसे में अगर वे प्लेऑफ में जगह बनाते हैं तो यह चमत्कार होगा। वे नंबर चार पर रह सकते हैं लेकिन उन्हें बल्लेबाजी और गेंदबाजी में असाधारण प्रदर्शन करना होगा।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News