वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेल सकते हैं रोहित, विराट और पंत: सूत्र

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 02:35 PM (IST)

साउथेम्प्टन : तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए आराम दिए जाने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, विकेटकीपर ऋषभ पंत और कुछ अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने की संभावना है। टीम इंडिया 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए भिड़ेगी। वर्तमान में मेन इन ब्लू बहु-प्रारूप श्रृंखला में इंग्लैंड का सामना कर रही है जिसका आखिरी मैच 17 जुलाई को खेला जाना है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि टीम इंडिया आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए रोहित, विराट और पंत जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकती है। कोहली जो अपने धमाकेदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए जाने जाते थे, अपनी फॉर्म को फिर से हासिल करने में नाकाम रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर होने के बाद पूर्व कप्तान एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में केवल 31 रन ही बना सके। 

कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद कप्तान रोहित को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से चूकना पड़ा। उन्होंने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल में वापसी की जहां वह लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाले क्रिकेट इतिहास के पहले कप्तान बने। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे जबकि रवींद्र जडेजा उप-कप्तान होंगे। 

तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम : 

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News