पाक पीएम की अपील के बाद कश्मीर मुद्दे पर शाहिद अफरीदी ने भी उगली आग

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 09:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के नेताओं के साथ-साथ खेल जगत से जुड़े लोग भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अब इस लिस्ट में पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का नाम भी जुड़ गया है। अफरीदी ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट और मौजूदा पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के कहने पर आर्टिकल 370 के हटाने पर विरोध में जुट गए हैं। 

 

अफरीदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'चलिए कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री की अपील पर एकजुट हो जाते हैं। मैं शुक्रवार को दोपहर 12 बजे 'मजार-ए-कायद' जाऊंगा। हमारे कश्मीरी भाइयों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए मुझसे जुड़ें। 6 सितंबर को मैं एक शहीद के घर जाऊंगा। जल्द ही मैं नियंत्रण रेखा (LOC) पर भी जाऊंगा' 

गौर हो कि कश्मीर मुद्दे पर पूर्व पाक तेज गेंदबाज रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर भी अपने भी बोला था लेकिन बाद उन्होंने इस मुद्दे पर अपने स्वर बदलते हुए कहा था कि मैं मानता हूं कि हालात खराब हैं और मैं ये भी मानता हूं कि आप अपने देश को प्यार करते हैं और हम अपने देश को लेकिन हमें नफरत की वजह नहीं बनना चाहिए। 

वहीं इस मामले में पाकिस्तान के क्रिकेट कोच ने कहा था कि कश्‍मीर के लोगों को संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रस्‍ताव के तहत उनके अधिकार दिए जाने चाहिए। यूएन को क्यों बनाया गया है। क्या वह सो रहा है? कश्‍मीरियों को संयुक्‍त राष्‍ट्र प्रस्‍ताव के तहत उनके अधिकार दिए जाने चाहिए। जैसे हम सबके पास आजादी का अधिकार है वैसे ही। कश्‍मीर में मानवता के खिलाफ जो बिना उकसावे के अपराध और दखलअंदाजी की जा रही है उसे देखना जरूरी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News