ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने के सवाल पर शास्त्री ने दिया बयान

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 10:44 AM (IST)

नॉटिघमः युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिल सकता हैं या नहीं, इसके लिए मैच दिन तक इन्तजार करना होगा।  शास्त्री गुरूवार को मीडिया को संबोधित कर रहे थे और उनसे जब पंत के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि आप ऋषभ के बारे में टॉस के दिन जान पाएंगे। आज अभ्यास के दौरान यह देखा गया कि कार्तिक विकेटकीपिंग अभ्यास में गेंद पंत को पकड़ा रहे थे। कार्तिक का पहले दो टेस्टों में बल्ले से प्रदर्शन काफी खराब रहा था। हालांकि विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन अच्छा था।  शास्त्री ने सवालों के जवाब में यह स्वीकार किया कि लॉड्‌र्स टेस्ट मैच में दो स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरना एक बड़ी गलती थी। 

भारत ने दूसरा टेस्ट मैच पारी और 159 रन से गंवा दिया था। इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी माना था कि टीम का संयोजन सही नहीं था।  भारतीय कोच ने कहा कि चाइनामैन कुलदीप यादव की जगह एक अन्य तेज गेंदबाज का विकल्प ज्यादा बेहतर होता। लॉड्‌र्स में जैसी परिस्थितियां थीं उसके हिसाब से टीम में एक अन्य तेज गेंदबाज को शामिल करना चाहिए था। जिस तरह इस मैच में चीजें बदली और जैसी बारिश हुई, ऐसी परिस्थिति में एक तेज गेंदबाज ज्यादा अच्छा विकल्प था।  
PunjabKesari

शास्त्री ने फ्लाॅप चल रहे अजिंक्या रहाणे का बचाव करते हुए कहा कि उनकी बुराई करना सही नहीं है क्योंकि टीम के ज्यादातर बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। रहाणे हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं और रहेंगे। कप्तान विराट की फिटनेस पर शास्त्री ने कहा कि वह अब पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। विराट ने नेट अभ्यास में सहजता के साथ बल्लेबाजी की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News