VIDEO : स्टंप पर गेंद लगने के बाबजूद श्रेयस नहीं हुए आउट, अनोखा जीवनदान देख उड़ा बांग्लादेश का होश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 06:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव में टेस्ट के पहले दिन के दौरान भारतीय युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया और वह 169 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाकर पहले दिन के अंत तक क्रीज पर डटे हुए हैं। हालांकि, मैच में श्रेयस की यह पारी 77 रनों पर ही सिमट सकती थी, लेकिन उन्हें अपनी पारी में एक ऐसा जीवनदान मिला कि जिसे देखकर सब दंग रह गए। 

मैच में 84वें ओवर में बांग्लादेशी तेज गेंदबाज इबादत हुसैन गेंदबाजी कर रहे थे। इबादत के ओवर की चौथी गेंद श्रेयस मिस कर गए और गेंद सीधे ऑफ स्टंप पर जा लगी। श्रेयस अय्यर की किस्मत अच्छी थी कि गेंद स्टंप पर लगने के बाद बेल्स नीचे नहीं गिरी। वीडियो में देखा जा सकता है कि गेंद स्टंप पर लगने से बेल्स और स्टंप में लगी लाइट तो जली, लेकिन बेल्स किसी तरीके से स्टंप को ऊपर ही टिकी रही। इस जीवनदान को देखकर खुद श्रेयस भी हैरान रह गए और बांग्लादेशी खिलाड़ी भी इस पर झकीन नहीं कर पा रहे थे।

 


मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन यह फैसला भारत के लिए सही साबित नहीं हुआ। भारत ने 48 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए। कप्तान केएल राहुल ने 22 , शुभमन गिल ने 20 और विराट कोहली ने मात्र 1 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद भारत की पारी को चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने संभाला। पंत ने  45 गेंदों में 46 और पुजारा ने 203 गेंदों में 90 रन की पारी खेली। भारत ने पहले दिन के अंत में 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश की ओर से तैजमुल हुसैन ने यहां 3 विकेटे चटकाईं, वहीं मेहदी हसन ने 2 और खलेद अहमद ने 1 विकेट हासिल की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News