SRH vs RCB: विराट कोहली को आज फिर मिलेगा इतिहास दोहराने का मौका, हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करना जरूरी

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 02:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मौजूदा आईपीएल सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बनाए रखने के लिए आज हैदराबाद के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना जरुरी है। ऐसे में सबकी नजर विराट कोहली के ऊपर ही होगी, विराट ने आईपीएल 2023 के कई मुकाबलों में कप्तान की भूमिका भी निभाई हैं। हम बता दे की आज के दिन यानी 18 मई 2016 में  कोहली के बल्ले से शतकीय पारी निकली थी वहीं कोहली का बल्ला आज फिर चलता हैं तो आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना का दावा मजबूत हो जाएगा। 

 IPL 2016 में आज  ही के दिन जड़ा था शतक

आपको बता दें की साल 2016 विराट के लिए बहुत ही शानदार सीजन था। विराट ने आईपीएल 2016 में कुल 4 शतक लगाए थे और उन्होंने आईपीएल 2016 में आज ही के दिन 18 मई, 2016 को पंजाब के खिलाफ 15 ओवर के मैच में 50 गेंद पर 113 रन की पारी खेली थी, उस पारी की कहानी ये है की विराट कोहली जब केकेआर के खिलाफ फील्डिंग कर रहे थे तब उन्हे चौट लग गई थी और उनके हाथ में 9 टांके लगे थे। उसके बावजूद विराट ने आईपीएल 2016 के मुकाबला नंबर 50 में बारिश से बाधित मैच में पंजाब के खिलाफ हाथ में टांके लगे होने के बावजूद मैच खेला था और पूरी दुनिया को अपना धैर्य और दृढ़ संकल्प दिखाया था। जब कोहली ने अपना शतक पूरा करने के बाद अपना बल्ला उठाया, तो उन्होंने टांके की ओर इशारा किया और दुनिया को दिखाया कि उन्हें किंग क्यों कहा जाता हैं।

 

कोहली और आरसीबी

36 से अधिक के आश्चर्यजनक औसत और लगभग 130 के स्ट्राइक रेट से, उन्होंने प्रतियोगिता में 6,000 से अधिक रन बनाए हैं, जिसमें पाँच शतक और 44 अर्धशतक शामिल हैं। कोहली के निर्देशन में आरसीबी बार-बार आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंची है, लेकिन अभी तक खिताब पर दावा नहीं किया है। कोहली को उनकी मुखर नेतृत्व शैली और उदाहरण के द्वारा नेतृत्व करने की उनकी क्षमता के लिए प्रशंसा मिली हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News