SRH vs RR : क्या यह रहे सनराइजर्स हैदराबाद की हार के 5 कारण

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 12:09 AM (IST)

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। राजस्थान पहले पहले खेलते हुए संजू सैमसन के अर्धशतक, बटलर और हेटमायर की आतिशी पारी की बदौलत 210 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद की टीम 149 रन ही बना पाई। 61 रन से हार मिलने के बाद हैदराबाद की टीम सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुई। आइए जानते हैं- हैदराबाद की हार के प्रमुख कारण-

भुवी की नो बॉल पर बटलर को जीवनदान मिलना
हैदराबाद ने पहले ही ओवर में राजस्थान के धाकड़ बल्लेबाजी जोस बटलर का विकेट चटका लिया था। लेकिन यह नो बॉल निकली। भुवी क्रीज में अपना पैर बरकरार नहीं रख पाए। इसका फायदा राजस्थान को हुआ। बटलर ने ताबड़तोड़ 35 रन बनाकर हैदराबाद के गेंदबाजों को दबाव में ला दिया। 

संजू सैमसन का आईपीएल के पहले मैच में प्रदर्शन
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का अर्धशतक भी हैदराबाद पर भारी पड़ा। आंकड़ें बताते हैं आईपीएल के पहले मैच में सैमसन का बल्ला हमेशा चलता है। आज हैदराबाद के खिलाफ अहम मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेली। सैमसन की पारी की सबसे अच्छी बात यह रही कि उन्होंने 200+की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने 27 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। 

उमरान मलिक, सुंदर, नटराजन की खूब पिटाई होना
हैदराबाद को अपने गेंदबाज उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन पर काफी भरोसा था लेनि तीनों काफी महंगे साबित हुए। उमरान मलिक ने जहां चार ओवर में 39 रन दिए तो सुंदर ने सिर्फ 3 ओवरों में 47 रन दे दिए। नटराजन ने भी 4 ओवर में 43 रन दे दिए। राजस्थान ने 200 से ज्यादा रन बनाए जिससे पाना हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो गया। 

SRH vs RR, Sunrisers Hyderabad, Hyderabad vs Rajasthan, IPL 2022, cricket news in hindi, sports news, Sanju Samson, Kane Williamson,  सनराइजर्स हैदराबाद, हैदराबाद बनाम राजस्थान

कप्तान विलिमयसन (2), पूरण (0) का रन न चलना
हैदराबाद को 200+ का टारगेट मिलने के बाद सबकी नजरें कप्तान केन विलियमसन और हिटर निकोल्स पूरण पर थीं लेकिन विलियमसन दो तो पूरण शून्य पर आऊट हो गए। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 9, राहुल त्रिपाठी शून्य भी रन नहीं बना पाए। दबाव में आई हैदराबाद तेजी से रन नहीं बना पाई।

वाशिंगटन सुंदर को बल्लेबाजी के लिए ऊपर न भेजना
हैदराबाद की ओर से मार्करम के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने बढिय़ा बल्लेबाजी की। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए वाशिंगटन सुंदर ने 14 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। अगर उन्हें ऊपर भेज दिया जाता तो वह और रन बना सकते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News