इस विदेशी लीग में खेलते नजर आएंगे सुरेश रैना, 23 नवंबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 06:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना अब अबू धाबी टी10 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे। उन्होंने आधिकारिक तौर पर डेक्कन ग्लैडिएटर्स के साथ करार किया है और इस प्रकार यह रैना की संयुक्त अरब अमीरात स्थित फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग में शुरुआत होगी। यूपी के क्रिकेटर ने आधिकारिक तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। रैना विशेष रूप से अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ अनुबंधित खिलाड़ी नहीं हैं, वह विदेशी फ्रेंचाइजी लीग में भाग लेने के योग्य हैं। 

रैना को डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने टीम में शामिल किया गया है जिसमें पहले से ही आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन, ओडियन स्मिथ, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और अफगानिस्तान की शानदार मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान शामिल हैं। अबू धाबी टी10 लीग का छठा संस्करण 23 नवंबर से शुरू हो रहा है, जिसमें डेक्कन ग्लैडिएटर्स पहले दिन टीम अबू धाबी से भिड़ेंगे। 

रैना कुछ समय के लिए आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और वर्तमान में पांचवें सबसे अधिक स्कोरर हैं जिन्होंने 205 मैचों में 32.52 की औसत से 136.73 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। 

दक्षिणपूर्वी ने व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट के 2020 संस्करण से हटना पड़ा। इसके बाद 2021 सीजन सीएसके ने खिताब जीता था लेकिन रैना का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। अनुभवी मध्य क्रम के बल्लेबाज को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले रिलीज कर दिया गया था और किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। अंत में रैना ने टूर्नामेंट के 15वें संस्करण के दौरान कमेंट्री की शुरुआत की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News