धोनी से CSK कप्तान के रूप में पदभार संभालने के लिए तैयार यह खिलाड़ी : गावस्कर

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 02:32 PM (IST)

मुंबई : मौजूदा और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का मुकाबला 26 मार्च को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से होगा। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना ​​​​है कि सीएसके की जोड़ी रवींद्र जडेजा और रुतुराज गायकवाड़ इस आयोजन के 15 वें संस्करण में टीम के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे जो महाराष्ट्र में चार स्थानों - वानखेड़े, बारबोर्न, डीवाई पाटिल और एमसीए स्टेडियम और पुणे में खेला जाएगा। 

गावस्कर की राय में अगर टीम प्रबंधन इवेंट के दौरान सीनियर बल्लेबाज को ब्रेक देने का फैसला करता है तो जडेजा एमएस धोनी से पदभार संभालने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि रवींद्र जडेजा पिछले कुछ वर्षों में एक खिलाड़ी के रूप में जिस तरह से परिपक्व हुए हैं, जिस तरह से वह अपने खेल के संबंध में समायोजन कर रहे हैं और जिस तरह से वह मैच की स्थितियों को पढ़ते हैं वह बिल्कुल शानदार है। अगर मैं जडेजा को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दूं तो मुझे हैरानी नहीं होगी। 

पिछले संस्करण में अग्रणी रन स्कोरर के बारे में बोलते हुए गावस्कर ने कहा, रुतुराज गायकवाड़ एक और खिलाड़ी है जिसके पास सुधार करने के लिए बहुत कम क्षेत्र हैं। जहां तक ​​गायकवाड़ के सुधार की बात है तो वास्तव में कुछ भी आवश्यक नहीं है। उन्हें सभी शॉट्स मिले हैं। लेकिन सबसे प्रभावशाली पहलू उसका शॉट चयन है। वह जो भी शॉट खेलता है, वह डरता नहीं है। आवश्यकता पड़ने पर वह लॉफ्टेड शॉट खेलने से नहीं डरता और उसका शॉट चयन आईपीएल में बहुत अच्छा रहा है। इसलिए, वहां बहुत कम है जो रुतुराज गायकवाड़ को करने की जरूरत है। उन्हें बस इतना करना है कि पिछले सीजन की तरह रन बनाते रहें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News