AUS vs IND : कप्तान के तौर पर पहली बार विराट कोहली ने लगातार 3 टेस्ट गंवाए

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 04:19 PM (IST)

एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड ओवल में खेला गया पिंक टेस्ट भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 36 रनों के स्कोर पर आत्मसमर्पण के बाद आठ विकेट से गंवा दिया। इस हार के साथ ही पहली बार लगातार तीन टेस्ट मैच गंवाने वाले कप्तान बन गए हैं। कोहली के नेतृत्व में भारत ने तीन मौकों पर दो टेस्ट मैच खेले थे - 2018 में दक्षिण अफ्रीका में, 2018 में इंग्लैंड में और इसी साल न्यूजीलैंड में। न्यूजीलैंड में भारतीय टीम ने दो टेस्ट गंवा दिए थे। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट गंवाकर कोहली तीन टेस्ट गंवा चुके हैं।

2015 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही कोहली भारतीय टीम के नियमित कप्तान बने थे। कोहली ने कोविड-19 महामारी से पहले इस साल न्यूजीलैंड में दो टैस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हार का सामना किया था। उन्होंने वेलिंगटन में पहला टेस्ट 10 विकेट से और दूसरा क्राइस्टचर्च में 7 विकेट से हारा था। भारत ने फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड दौरे के बाद टैस्ट मैच नहीं खेला था।

न्यूजीलैंड में श्रृंखला हारने से पहले भारत ने 7 लगातार टैस्ट मैचों में जीत दर्ज की थी - दो वेस्ट इंडीज में और पांच दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ। सात जीत में कोलकाता के ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ एक डे-नाइट टेस्ट मैच भी था। 2018 में इंग्लैंड के दौरे के दौरान भारत ने लगातार दो टेस्ट गंवाए थे। बता दें कि कोहली ने 56 टेस्ट में भारत की कप्तानी की है जिसमें 33 में उन्हें जीत तो 13 में हार का सामना करना पड़ा है। 10 टेस्ट ड्रा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News