दुबई में लक्ष्य का पीछा करते आखिर कहा हुई चूक, कप्तान कोहली ने किया स्पष्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 11:31 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स द्वारा दुबई के मैदान पर दिए गए 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 59 रनों से हार झेलनी पड़ी। बेंगलुरु की शुरुआत ही खराब रही थी, उन्होंने 43 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा लिए थे। कोहली ने 43 रन बनाकर संघर्ष जरूर किया लेकिन वह दबाव नहीं झेल पाए और गलत शॉट पर कैच देकर पवेलियन लौट गए। मैच हारने के बाद विराट कोहली काफी निराश दिखे। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि उन्होंने पहले 6 ओवरों में अच्छी शुरुआत की। बीच के ओवरों में हम वापस आए लेकिन वह फिर से मैच खींचकर ले गए। 

कोहली ने कहा- हमें मैच के दौरान उन चांस को पकडऩा ही होगा जो हमारे पास आते हैं। यह ऐसा नहीं है कि हम आधे से ज्यादा चांस छोड़ दें। हमने सीधे मौके छोड़ दिए। यह दर्द करता है। गेंद और बल्ले के साथ और  ज्यादा संतुलन बनाने की जरूरत थी। मुझे नहीं लगता कि हमने कंप्लीट परफार्मेंस दी। 

कोहली बोले- क्रिस (मॉरिस) वास्तव में आज भी खेलने के करीब थे, लेकिन ऐसा हम कर नहीं सके। हमारे पास अगली गेम तक चार दिन है। अच्छी बात यह है कि हमने पांच में से तीन मैच जीते हैं। हमने वो दो मैच गंवाए जहां हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली है, इसलिए मुझे लगता है कि यह उन छोटी गलतियों को सुधारने के बारे में है। किंग्स इलेवन के खिलाफ भी वही हुआ। मुझे पूरा यकीन है कि हम बड़ी साझेदारी प्राप्त कर लेंगे, जिससे हम खेल पर काबिज हो पाएंगे।
बता दें कि विराट कोहली ने मैच के दौरान 10 रन बनाते ही ट्वंटी-20 क्रिकेट में अपने 9000 रन भी पूरे कर लिए। वह दुनिया के सातवें तो भारत के पहले बल्लेेबाज हैं। विराट के बाद इस लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम है जोकि 8800 से ज्यादा रन बनाकर दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। ओवरऑल क्रिकेट की बात करें तो क्रिस गेल अभी भी 13 हजार से ज्यादा रन बनाकर सबसे ऊपर चल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News