तस्वीरों में देखिए, मैडम तुसाद म्यूजियम में लगेगा विराट का स्टैच्यू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 06:17 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रतिष्ठित फोब्र्स पत्रिका ने जिस दिन भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को देश का सबसे अमीर खिलाड़ी घोषित किया उसी दिन दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में दुनिया का यह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मोम के पुतले में अवतरित हो गया। विराट के मोम के पुतले का मैडम तुसाद संग्रहालय में बुधवार को अनावरण हुआ जिसे देखने के लिए विराट के प्रशंसकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। विराट हालांकि अपने पुतले के अनावरण के लिए मौजूद तो नहीं थे लेकिन उन्होंने इसके लिए एक बयान में कहा, ''मैं अपना मोम का पुतला बनाने के लिए किए गए अथक प्रयास और शानदार काम की दिल से सराहना करता हूं।''  
PunjabKesari
तीनों फार्मेट के भारतीय कप्तान विराट ने कहा, ''मैं इस अछ्वुत अनुभव के मैडम तुसाद का शुक्रगुजार हूं। मैं साथ ही अपने प्रशंसकों का उनके प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। यह अनुभव मेरे जीवन की यादगार स्मृतियों में हमेशा अंकित रहेगा। इस बेहतरीन पुतले को बनाने वाले कारीगरों को मेरा शुक्रिया और अब मुझे अपने प्रशंसकों की प्रतिक्रिया का इंतजार है।'' भारतीय कप्तान ने इस मोम के पुतले के लिए टीम इंडिया की नीले रंग की एकदिवसीय जर्सी पहनी हुई है जिसपर उनका 18 नंबर अंकित है। इस मोम के पुतले को बनाने के लिए विराट को अपना माप देने के लिए कई सत्रों से गुकारना पड़ा था और उनके 200 से अधिक माप और फोटोग्राफ लिए गए थे। विराट का अपने पसंदीदा शॉट के साथ बल्ले को उठाए हुए लिया गया पोज उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट आइकन की छवि को हुबहू सामने लाता है।  
PunjabKesari
इस अवसर पर मर्लिन इंटरटेनमेंट्स इंडिया के महाप्रबंधक और निदेशक अंशुल जैन ने कहा, भारत में क्रिकेट और क्रिकेटरों को लेकर अथाह क्रेज है। विराट आज के सबसे बड़े क्रिकेट स्टार हैं और दुनिया में उनके फॉलोअर्स की संख्या करोड़ों में है। उनके बढ़ते प्रशंसकों की संख्या ने उन्हें मैडम तुसाद दिल्ली के लिए एक स्वाभाविक पसंद बना दिया है। हमें विश्वास है कि उनके पुतले से इस संग्रहालय का आकर्षण और बढ़ेगा। संग्रहालय में इससे पहले भारत के पहले विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के पुतले भी लगे हैं। इनके अलावा अन्य खिलाड़ियों में ब्रिटेन के स्टार फुटबाॅलर डेविड बैकहम, अर्जेंटीना के स्टार लियोनल मैसी, दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका यूसेन बोल्ट, भारत के उडऩसिख मिल्खा सिंह, महिला मुक्केबाका एम सी मैरीकॉम के भी पुतले लगे हुए हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News