इतने सारे युवा खिलाड़ियों के साथ दिल्ली कैपिटल्स को अच्छी टीम बनने में समय लगेगा: गांगुली

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 10:10 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली को लगता है कि टीम ‘अनकैप्ड' युवाओं से भरी है जो ‘विजयी' टीम बनने के लिए अपना समय लेगी और हर किसी को इसे यह जरूरी समय देना चाहिए। दिल्ली कैपिटल्स की टीम लगातार चार हार से 10 टीम की तालिका में निचले स्थान पर चल रही है और पूर्व भारतीय कप्तान ने स्वीकार किया कि इससे निराशा होती है। 

गांगुली ने कहा, ‘‘ये हार निश्चित रूप से निराशा देती हैं, यह टीम 2019 के बाद से जिस तरह से खेल रही है विशेषकर इसलिए। लेकिन खेल में इस तरह की चीजें होती रहती हैं। जब आप हारते हो तो यह कभी भी आसान नहीं होता। हमारी टीम में इतने सारे युवा खिलाड़ी हैं और हमें अच्छी टीम बनने के लिए समय लगेगा। '' लेकिन गांगुली ने जोर दिया कि खिलाड़ियों को यह जानने की कोशिश करने की जरूरत है कि क्या चीज गलत रही। 

उन्होंने कहा, ‘‘यह सिर्फ यहीं से हो सकता है और उम्मीद करता हूं कि युवा खिलाड़ी बेंगलुरू में ऊंचे स्कोर वाले विकेट पर अच्छा करेंगे। वापसी के लिए आपको तरीका खोजना पड़ता है। ऐसा हर किसी के साथ हो चुका है। जब आप लंबे समय के लिए खेलते हो तो आप इस तरह के दौर से गुजरते हो। यह अपने अंदर झांकने की तरह है और यह पूछने कि तरह कि मैं इसके कैसे बदल सकता हूं। '' 

यह पूछने पर कि टीम को किन पहलुओं पर सुधार करने की जरूरत है तो गांगुली ने कहा, ‘‘हमें काफी बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी। अक्षर शानदार रहा है, इसी वजह से हम 170 रन से ऊपर का स्कोर बना पाये हैं। लेकिन हमें अन्य खिलाड़ियों के अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। ललित ने दिल्ली के विकेट पर अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन हमारे लिए सबसे अहम चीज एकजुट होकर स्कोरबोर्ड पर रन जुटाना है। '' दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को अगले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News