"कम से कम तुम्हारा डेब्यू मुझसे बेहतर था", शुभमन गिल ने सुनाया धोनी का अनसुना किस्सा

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 04:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट की राष्ट्रीय टीम में जगह अर्जित करना, टीम के लिए डेब्यू के अवसर का अधिकतम लाभ उठाना हर युवा क्रिकेटर का सपना होता है। भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद शुभमन गिल ने भी यही सपना देखा था और उन्होंने न्यूजीलैंड के दौरे में 2019 में वनडे मैच में डेब्यू किया था, लेकिन वह इस मैच में 21 गेंदों पर केवल 9 रन बनाकर हो गए और भारत यह मुकाबला आठ विकेट से मैच हार गया। शुभमन अपने डेब्यू के इस बेहद खराब प्रदर्शन के बारे में एक किस्सा टीवी शो के दौरान साझा किया है जब वह काफी निराश थे और दिग्गज एमएस धोनी तब उनके पास आकर उन्हें हौसला दिया था।

सोनम बाजवा द्वारा आयोजित चैट शो 'दिल दियां गल्लां' में बोलते हुए गिल ने याद किया कि खेल में जल्दी आउट होने के बाद उन्हें बहुत दुख हुआ। तभी धोनी उनके पास गए और उन्हें उनके डेब्यू की याद दिलाई। गिल ने तब याद किया कि अनुभवी विकेटकीपर को 2004 में बांग्लादेश दौरे पर अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति में शून्य पर आउट हो गए थे । धोनी ने वास्तव में गेंद का सामना भी नहीं किया था क्योंकि वह रन आउट हो गए थे।

गिल ने कहा,“जिस दिन मैंने डेब्यू किया था, उस समय भारतीय टीम का स्कोर 15 के आसपास था और मैं आउट हो गया था। मैं इस प्रदर्शन से बहुत निराश था और इतने में माही भाई आए और देखा कि मैं बहुत दुखी हूं। तब मेरी उम्र 18-19 साल के आसपास थी। उन्होंने मुझसे कहा कि कम से कम तुम्हारा डेब्यू मुझसे बेहतर था। मुझे एहसास हुआ कि वह अपने डेब्यू मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए थे। उन्होंने एक भी गेंद का सामना नहीं किया और रन आउट हो गए। फिर उन्होंने हंसना और मजाक करना शुरू कर दिया और मैं उनके इस हौसले से प्रभावित हो गया।"

 

पूर्व कप्तान धोनी के दयालुता वाले किस्से ने उनके फैंस ने एक बार फिर से प्रभावित किया है। वहीं उनके इन शब्दों से हौसला पाने वाले गिल इस समय भारतीय टीम के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड में हैं। इस सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को बारिश में धुल गया था और अब दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा। फैंस को गिल से इस सीरीज में बहुत से उम्मीदें लगाई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News