ZIM vs IND, 1st ODI : भारत का पलड़ा भारी, संभावित प्लेइंग 11 सहित जानें ये जरूरी बातें

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 11:10 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : जिम्बाब्वे और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दोपहर 12.45 बजे खेला जाएगा। केएल राहुल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं शिखर धवन भी इस सीरीज का हिस्सा हैं। टीम अपनी लय को कायम रखते हुए जीत के साथ शुरूआत करना चाहेगी जबकि आगामी टी20 विश्व कप को देखते हुए केएल राहुल पर सभी की नजरें होंगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 63 
भारत - 51 जीते 
जिम्बाब्वे - 10 जीते 
टाई - 2 

पिच रिपोर्ट 

हरारे आमतौर पर बल्लेबाजों की सहयोगी पिच है, जैसा कि हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में भी देखा गया है। शिखर धवन ने भी इस तथ्य की ओर इशारा करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को 'शानदार बल्लेबाजी विकेट' दिए जाएंगे। भारत ने इस मैदान पर कई मौकों पर 300 से ज्यादा रन बनाए हैं। बल्लेबाजों को उनके शॉट्स की कीमत मिलेगी और आउटफील्ड भी काफी तेज होगी। 

मौसम 

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि हरारे में पहले वनडे मैच के दिन बारिश की संभावना नहीं है। पूरे 6-7 घंटों के खेल के दौरान मौसम खिला हुआ और धूप रहेगी। न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। 

संभावित प्लेइंग 11 

जिम्बाब्वे : शुभमन गिल, शिखर धवन, राहुल त्रिपाठी, केएल राहुल, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव/शाहबाज अहमद, अवेश खान, मोहम्मद सिराज/दीपक चाहर 

भारत : तदिवानाशे मारुमानी, ताकुदज़्वानाशे कैतानो, इनोसेंट काया, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकबवा (कप्तान), टोनी मुनयोंगा, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, तनाका चिवंगा 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News