शैफाली वर्मा का खुलासा, भाई से होता था ज्यादा छक्के मारने का मुकाबला; पापा देते थे पैसे

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 02:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला टीम की धमाकेदार बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने टेस्ट में धूंआधार डेब्यू किया और पहले ही मैच में 96 रन की पारी खेल डाली। इस दौरान शैफाली डेब्यू टेस्ट में सिक्स लगाने वाली भी पहली भारतीय महिला बनी हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी एक वीडियो में उन्होंने बताया कि उनके (शैफाली) और उनके भाई के बीच छक्के लगाने का मुकाबला होता था। 

बीसीसीआई द्वारा जारी में शैफाली ने कहा, जब मैं और मेरे भाई क्रिकेट खेलने जाते थे तो हमारे बीच मुकाबला होता था कि कौन सबसे ज्यादा छक्के मारेगा और उसके 10-15 रुपए (पापा से) मिलेंगे। 10-15 रुपए के लिए मैं ज्यादा सिक्स मारती थी। 

गौर हो कि शैफाली ने अपनी पारी के दौरान 152 गेंदों का सामना करते हुए 63.16 की स्ट्राइक रेट के साथ 15 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 96 रन बनाए। इस दौरान वह चंद्रकांता कौल (1995 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 75 रन) को पीछे छोड़ते हुए डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई। 

शैफाली और स्मृति मंधाना (78) की पारी की बदौलत भारत ने दूसरे दिन 187/5 का स्कोर बनाया। इससे पहले इंग्लैंड ने पहली इनिंग में 9 विकेट गंवाकर 396 रन बनाए थे जिसमें हीथर नाइट ने 95 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News