AUS v IND : दूसरे टेस्ट से पहले जडेजा का फिटनेस टेस्ट हुआ, मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 10:52 AM (IST)

मेलबर्न : भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को कुश्ती के मुकाबले की तरह की ड्रिल (स्ट्रैंथ ट्रेनिंग) में हिस्सा लिया जिसमें 2 खिलाड़ी एक दूसरे को पछाड़ने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान आलराउंडर रविंद्र जडेजा ट्रेनिंग सत्र के लिए सबसे पहले नेट पर पहुंचे और उन्होंने फिटनेस टेस्ट में हिस्सा लिया। जडेजा इस दौरान बल्ला हाथ में लेकर विकेटों के बीच दौड़े जिससे उनके दूसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में आने की संभावना बढ़ गई है। 

यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट खेला जाना है। भारत की ओर से 49 टेस्ट में 213 विकेट चटकाने के अलावा 1869 रन बनाने वाले जडेजा पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान सिर में गेंद लगने और पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण अंतिम दो टी20 मैचों और पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। 

तेज गेंदबाज टी नटराजन ने नेट पर गेंदबाजी करते हुए प्रभावित किया और कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लगातार छकाने में सफल रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की अंतिम एकादश में जगह बनाने के प्रबल दावेदार लोकेश राहुल ने नेट पर लंबा समय बिताया जबकि ऋषभ पंत ने भी पसीना बहाया। वार्म अप के बाद जब खिलाड़ी नेट अभ्यास में व्यस्त थे तब मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के थिंक टैंक को अभ्यास के नोट्स की अदला-बदली करते हुए देखा गया। 

उन्होंने रहाणे के साथ लंबी चर्चा की जो विराट कोहली की गैरमौजूदगी में बाकी बचे तीन टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट गए हैं। शास्त्री को राहुल के नेट सत्र के बाद उनसे बात करते देखा गया। खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी साव ने भी नेट पर चाइमामैन गेंदबाज कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News