ENG vs SA : तीसरा टेस्ट रद्द होता तो ECB को हो सकता था लाखों पाउंड का नुक्सान

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2022 - 01:06 PM (IST)

लंदन : अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और अंतिम टेस्ट महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद रद्द कर दिया गया होता तो इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को कई मिलियन पाउंड के नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ईसीबी का बीमा महारानी के निधन को कवर नहीं करता है और अगर द ओवल में निर्णायक टेस्ट रद्द हो जाता है तो इससे भारी नुकसान की आशंका थी। 

जहां पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चड़ गया था वहीं दूसरे दिन का खेल शुक्रवार को रानी के निधन के बाद रद्द कर दिया गया था। खेल शनिवार को फिर से शुरू हुआ जिसमें इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रनों पर आउट कर दिया और फिर 154/7 - दिन 3 पर 36 रनों की बढ़त हासिल कर ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए टिकटों की बिक्री में सरे के 7.9 मिलियन पाउंड लेने के बाद ईसीबी इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच श्रृंखला-निर्णायक तीसरे टेस्ट से संभावित लाभ की तलाश में था। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर मैच को रद्द कर दिया गया होता तो इसका मतलब होता कि अधिकांश पैसा दर्शकों को वापस देना होगा, क्योंकि केवल पहले दिन वाशआउट बीमाकर्ताओं द्वारा कवर किया जाता है। लॉर्ड्स में एक पारी और 12 रन से पहला टेस्ट जीतने वाले प्रोटियाज के साथ श्रृंखला दिलचस्प है और बेन स्टोक्स का इंग्लैंड ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरी टेस्ट पारी और 85 रन से जीतने के लिए जोरदार वापसी की है। 

प्रीमियर लीग फुटबॉल फिक्स्चर के विपरीत जिसे एक छोटी सूचना पर फिर से शेड्यूल किया जा सकता है, एक टेस्ट मैच को स्थगित करने का संभावित अर्थ यह हो सकता है कि व्यस्त कार्यक्रम के कारण यह हो। प्रसारकों के कार्यक्रम के साथ तालमेल बिठाना क्रिकेट के सामने एक और प्रमुख मुद्दा है। ईसीबी के लिए सौभाग्य से तीसरा टेस्ट आगे बढ़ गया जिसमें टीमों ने दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की याद में एक मिनट का मौन रखा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News