ENG vs NZ : लॉर्ड्स के पहले दिन 17 विकेट गिरे, भारत आर्मी ने किया वॉन को ट्रोल

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 06:12 PM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट के पहले ही दिन 17 विकेट गिर गए। इसके बाद भारतीय टीम की फैंस का ग्रुप भारत आर्मी ने इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की खिंचाई कर दी है। भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में हुए टेस्ट को लेकर माइकन वॉन ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने एक खेत में खड़े होकर उसकी तुलना अहमदाबाद की पिच से की थी। 

 

अब वॉन की टिप्पणी को याद करते हुए भारत आर्मी ने बाद में ट्विटर पर लिखा- याद करें जब अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट के पहले दिन 14 विकेट गिरे थे और ‘विकेट की स्थिति’ के बारे में हंगामा हुआ था। खैर आज 17 विकेट गिरे हैं। बता दें कि पिछले साल फरवरी में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की 10 विकेट से हार हुई थी। इसपर वॉन ने पिच की आलोचना करते हुए कहा था कि भारत द्वारा ऐसे ट्रैक का निर्माण करना टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है।

 

वॉन ने डेली टेलीग्राफ में लिखा था- भारत जैसे शक्तिशाली देशों को इसकी अनुमति मिल जाती है। आईसीसी उनके सामने दांतहीन दिखता है। शायद ब्रॉडकास्टरों को चीजों को बदलने के लिए रिफंड मांगना चाहिए। वे टेस्ट को जल्दी खत्म करना स्वीकार करते हैं क्योंकि खिलाड़ी पर्याप्त अच्छे नहीं होते हैं, लेकिन तब नहीं जब घरेलू बोर्ड ऐसी खराब पिचों का उत्पादन करते हैं। उनके पास तीन खाली दिन बचे हैं लेकिन उन्हें अभी भी उत्पादन के लिए भुगतान करना पड़ रहा है। वे खुश नहीं होंगे।

 

बहरहाल लॉर्ड्स टेस्ट की बात की जाए तो पहले ही दिन 248 रनों पर 17 विकेट गिर गए। पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड को इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मैटी पॉट्स के आगे 132 रनों पर ऑल आऊट हो गई। हालांकि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भी मजबूत वापसी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक इंगलैंड के 116 रन पर सात विकेट निकाल लिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News