IND vs BAN : जानिए कब-कितने बजे शुरू होगा मैच, कहां देख सकते हैं LIVE

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 06:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों की वापसी हुई है जो हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम लिए हुए थे। भारत और बांग्‍लादेश की आखिरी मैच ऑस्‍ट्रेलिया में संपन्‍न टी20 वर्ल्‍ड कप के दौरान हुआ था, जहां वर्षा बाधित मुकाबले में मेन इन ब्‍ल्‍यू ने 5 रन से जीत दर्ज की थी। रविवार को जब टीम वनडे मैच खेलने उतरेगी तो देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए काैन उतरेगा। अगले एक साल में ध्यान सिफ वनडे पर लगा होगा और 50 ओवर में भारत के रवैये में बड़े बदलाव की जरूरत है। 

जानिए कब-कितने बजे शुरू होगा मैच
पहला वनडे रविवार यानी 4 दिसंबर 2022 को खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार दोपहर 11:30 बजे शुरू होगा। मैच के लिए टॉस आधे घंटे पहले होगा।

कहां देख सकते हैं LIVE
 लाइव प्रसारण आप सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। वहीं लाइव स्‍ट्रीमिंग आप सोनीलिव ऐप पर देख सकते हैं।

PunjabKesari

 

 

भारत का पलड़ा भारी
वहीं दोनों टीमों के बीच वनडे में हेड टू हेड की बात करें तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है। भारत और बांग्लादेश के बीज 35 वनडे खेले गए है, जिनमें से भारत ने 30 मुकाबले अपने नाम किए हैं। वहीं बांग्लादेश केवल 5 मैच ही जीत पाया है। भारत आंकड़ों में बांग्लादेश से कहीं आगे है और इस सीरीज में भी भारत की कोशिश रहेगी कि इस आंकड़े को और भी मजबूत किया जाए।

टीमें इस प्रकार हैं-
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज। 

बांग्लादेश :
लिटन दास, अनामुल हक बिजॉय, शाकिबुल हसन, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, यासिर चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तास्किन अहमद, हसन महमूद, इबादत हुसैन चौधरी, नासुम अहमद, महमूद उल्लाह, नजमुल हुसैन शांटो, काजी नुरूल हसन सोहन, शोरफुल इस्लाम। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News