IND vs PAK : अर्शदीप सिंह ने पूरा किया माता-पिता का सपना, झटका बाबर आजम का विकेट

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 03:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत कर दी है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और अर्शदीप सिंह ने प्लेइंग 11 में जगह बनाते हुए टी20 विश्व कप में डेब्यू किया और इसे यादगार बना दिया। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में बाबर आजम का विकेट लेकर अपने माता-पिता का सपना पूरा कर दिया। वहीं उन्होंने चौथे ओवर में पाकिस्तान की कमर तोड़ते हुए मोहम्मद रिजवान का विकेट चटकाया। 

कुछ दिनों पहले अर्शदीप के माता-पिता ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा था कि उनका सपना है कि उनका बेटा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का विकेट ले। आज टी20 विश्व कप में जब रोहित शर्मा ने दूसरा ओवर अर्शदीप को धमाया तो उन्होंने ना सिर्फ कप्तान का भरोसा कायम रखा बल्कि अपने पिता का माता-पिता का सपना भी पूरा कर दिया। उन्हें दूसरा ओवर मिला और पहली ही गेंद इनस्विंग डाल बाबर आजम को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। बॉल सीधे पैड पर लगी और उनकी अपील पर अपंयार ने आउट करार दिया। हालांकि पाकिस्तान ने अपील की लेकिन बॉल बल्ले से चट नहीं कर रही थी और बाबर को शून्य पर निराशा के साथ पवेलियन लौटना पड़ा। 

गौर हो कि अर्शदीप लम्बे समय से क्रिकेटर बनने और देश के लिए खेलने का सपना देख रहे थे लेकिन सफलता ना मिलती देख उनके पिता ने उन्हें विदेश जाकर अपना करियर बनाने की सलाह दी थी। हालांकि अर्शदीप को खुद पर भरोसा था और वह महनत करते हुए और इसी का नतीजा है कि आप वह भारत की मजूबत गेंदबाजी लाइन-अप का हिस्सा बन गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News